Thursday , July 24 2025

फॉर्च्यून सोयाबीन ऑयल ने आधुनिक AR/AI पैकेजिंग के साथ मानसून का किया स्वागत

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। पिछले साल मॉनसून में सफलता के बाद, फॉर्च्यून इस बार फिर बारिश के मौसम का जश्न मनाने के लिए एक शानदार तरीक़ा लेकर आया है। इस साल, फॉर्च्यून सोयाबीन ऑयल वापस आ गया है एक ‘मॉनसून स्पेशल पैक’ के साथ, जो बारिश के मौसम को स्वाद, मस्ती और कल्पना से भर देगा। ब्रांड ने पुरानी यादों को नई टेक्नोलॉजी से जोड़ते हुए बारिश में रिएक्ट करने वाले होर्डिंग्स पेश किए हैं। इस बार पैक से ही ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से पावर्ड एक बिल्कुल नया इंटरैक्टिव एक्सपीरियंस भी मिलेगा।

यह लिमिटेड-एडिशन पाउच पैक एक ख़ास QR कोड के साथ आता है, जो ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से पावर्ड एक मज़ेदार एक्सपीरियंस को अनलॉक करता है। ग्राहक पैक को स्कैन करके अपने सपनों के पकौड़े की मज़ेदार, शेयर करने लायक तस्वीरें बना सकते हैं। चाहे वह रॉकेट हो, फूल हो या कुछ बिलकुल अनोखा। यह मौसम का जश्न मनाने और सबके पसंदीदा स्नैक के साथ क्रिएटिव होने का एक हल्का-फुल्का तरीक़ा है।

बारिश के दिनों में पकौड़े खाने के स्वाभाविक आनंद को आगे बढ़ाते हुए, फॉर्च्यून ने दिल्ली, जयपुर और लखनऊ के मुख्य लोकेशन्स पर इनोवेटिव रेन-रिएक्टिव होर्डिंग्स भी लगाए हैं। बारिश की बूंदें गिरते ही ये होर्डिंग्स जीवंत हो उठते हैं — बादल हटते ही बिलबोर्ड पर गरमागरम पकौड़ों से भरी प्लेट दिखाई देती है, जो मॉनसून में उठने वाली उस ख़ास पकौड़े की तलब को बखूबी दर्शाती है।

इस कैंपेन के बारे में बात करते हुए, एडब्ल्यूएल एग्री बिजनेस लिमिटेड के Joint President, सेल्स एंड मार्केटिंग मुकेश मिश्रा ने कहा, “फॉर्च्यून में, हम ‘घर के बने खाने की खुशी’ पर विश्वास करते हैं और भारतीय घरों की परंपराओं और स्वादों को समझते हैं। भारत में मॉनसून का मौसम आमतौर पर कई तरह की भावनाओं को जगाता है और यह आरामदायक खाने, परिवार के इकट्ठा होने और सुकून भरे माहौल का भी पर्याय है। हमारा लक्ष्य उन मुख्य बाज़ारों में सोयाबीन तेल इस्तेमाल करने वालों पर ध्यान केंद्रित करते हुए इन भावनाओं का लाभ उठाना था। जहाँ फॉर्च्यून की पहले से ही मजबूत पकड़ है। अपनी पैकेजिंग में AR और AI को शामिल करके, हम सिर्फ़ एक प्रोडक्ट नहीं, बल्कि एक अनुभव दे रहे हैं। यह हमारे दर्शकों से जुड़ने और मॉनसून के मौसम का जश्न मनाने का एक मज़ेदार और साथ ही आकर्षक तरीक़ा है।“

इस कैंपेन को डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के साथ-साथ प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर आकर्षक बैनर्स के ज़रिए भी प्रमोट किया जा रहा है, जिससे एक मजबूत डिजिटल पहुंच सुनिश्चित हो सके। ATL के मोर्चे पर, एक टीवी कमर्शियल फिलहाल हिंदी भाषी बाज़ारों, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में प्रसारित हो रहा है। जो प्रियजनों के साथ पकौड़े का आनंद लेने की गर्मजोशी भरी, जानी-पहचानी भावना को जीवंत कर रहा है। इसके पूरक के तौर पर प्रिंट विज्ञापन भी दिए गए हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि कैंपेन सभी प्लेटफॉर्म्स और भौगोलिक क्षेत्रों में पहुंचे।

खाने की विश्वसनीयता और उत्साह बढ़ाने के लिए, सेलिब्रिटी शेफ अमृता रायचंद ने फॉर्च्यून के साथ हाथ मिलाया है ताकि यह बताया जा सके कि फॉर्च्यून सोयाबीन ऑयल हल्के, क्रिस्पी पकौड़े बनाने के लिए कितना सही है — जो स्वाद और क्वालिटी का बेहतरीन संतुलन बनाता है।

फॉर्च्यून सोयाबीन ऑयल मॉनसून स्पेशल पैक के साथ, फॉर्च्यून इनोवेशन और परंपरा को सबसे स्वादिष्ट तरीके से एक साथ लाता है। तो, जैसे ही बारिश होती है और पकौड़ों की तलब बढ़ती है, आप पैक को स्कैन कर सकते हैं, अपनी कल्पना को पंख दे सकते हैं और अपने पकौड़े के सपनों को साकार कर सकते हैं।