Wednesday , September 25 2024

टाइटन कंपनी के नवीनतम ब्रांड आईआरटीएच ने मुंबई में लॉन्च किया एक्सक्लूसिव ब्रांड स्टोर


• अगले तीन सालों में 90-100 स्टोर के साथ तेजी से विस्तार की योजना
मुंबई (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। टाइटन कंपनी के नवीनतम ब्रांड आईआरटीएच ने मुंबई में अपने पहले एक्सक्लूसिव ब्रांड स्टोर के लॉन्च की घोषणा की है। इस स्टोर पर महिलाओं के प्रीमियम हैंडबैग मिलेंगे। मुंबई के पैलेडियम मॉल में प्रमुख शॉपिंग लोकेशन पर स्थित ब्रांड आउटलेट बेहतरीन तरीके से तैयार किए गए हैंडबैग के साथ ग्राहकों का स्वागत करने के लिए तैयार है।
अक्टूबर 2022 में ब्रांड लॉन्च होने के बाद से आईआरटीएच ने 130 बड़े फॉर्मेट स्टोर और अपने ऑनलाइन स्टोरफ्रंट के माध्यम से 50 से अधिक शहरों में अपनी मौजूदगी कायम कर ली है। ब्रांड तेजी से बढ़ रहा है और आज तक आईआरटीएच बैग के लगभग 90,000 से अधिक ग्राहक हैं। महिलाओं के हैंडबैग की कैटेगरी के साथ, इस बाजार के 2023 और 2028 के बीच 10 प्रतिशत की सीएजीआर पर 7500 करोड़ रुपए तक बढ़ने की उम्मीद है। आईआरटीएच महिलाओं को उनकी रोजमर्रा की गतिशीलता की जरूरतों के लिए उपयोगी प्रॉडक्ट पेश करते हुए प्रसन्न करने का वादा करता है। ब्रांड उत्पाद पोर्टफोलियो में वर्कबैग, टॉल टोट्स से लेकर शोल्डर बैग, हैंडहेल्ड, स्लिंग, क्रॉस-बॉडी बैग, क्लच और वॉलेट तक महिलाओं के हैंडबैग की एक विस्तृत रेंज शामिल है।
अपने पहले स्टोर की लॉन्चिंग के साथ, आईआरटीएच ने ऐसे लग्जरी बैग पेश किए हैं, जो खरीदारों को बेहतर अनुभव प्रदान करते हैं। ब्रांड के विशेष आउटलेट और ऑनलाइन स्टोर के लिए उत्पादों की एक अनूठी श्रृंखला तैयार की गई है, जिसमें 5995 रुपये से 10,995 रुपये के बीच की कीमत वाला असली लेदर एडिट और 295 रुपये से शुरू होने वाली शुरुआती कीमतों पर मिनी लेदर डिलाइट शामिल हैं।
टाइटन कंपनी लिमिटेड में फ्रेगरेंस और एक्सेसरीज डिवीज़न के सीईओ मनीष गुप्ता ने लॉन्च के बारे में अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘हमें भारत के फैशन और शॉपिंग डेस्टिनेशन – मुंबई में अपना पहला एक्सक्लूसिव ब्रांड स्टोर खोलकर बहुत खुशी हो रही है। प्रमुख स्थानों पर एक ठोस मौजूदगी कायम करते हुए हमारा लक्ष्य ब्रांड की दृश्यता को बढ़ाना, अधिक इमर्सिव शॉपिंग अनुभव प्रदान करना और बढ़ते उपभोक्ता आधार का लाभ उठाना है। हमारे ग्राहक फिजिकल स्टोर और ऑनलाइन सुविधा दोनों का आनंद उठा सकते हैं।’’
हैंडबैग के संगठित बाज़ार में अपनी स्थिति को मज़बूत करने के लिए एक रणनीतिक प्रयास के तहत कंपनी का लक्ष्य वित्त वर्ष 27 तक पूरे भारत में लगभग 100 स्टोर खोलना है। यह तेज़ विस्तार योजना आईआरटीएच की उस प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जिसके तहत ब्रांड पर्याप्त वृद्धि के लिए तैयार बाज़ार में खुद को एक प्रमुख शक्ति के रूप में स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है।
श्री गुप्ता ने कहा, ‘‘अनुकूल बाज़ार स्थितियों और हमारे उत्पादों के प्रति उत्साही प्रतिक्रिया को देखते हुए, हम वित्त वर्ष 27 तक आईआरटीएच और फ़ास्टट्रैक बैग दोनों से 1000 करोड़ रुपये से अधिक का संयुक्त राजस्व पार करने की उम्मीद कर रहे हैं।’’
एक तरफ आईआरटीएच इस रोमांचक नए अध्याय की शुरुआत कर रहा है, दूसरी तरफ ब्रांड महिलाओं के प्रीमियम हैंडबैग संबंधी अनुभव को नए सिरे से परिभाषित करने के लिए तैयार है और मुंबई की महिलाओं को आईआरटीएच की रमणीय दुनिया का पता लगाने के लिए आमंत्रित कर रहा है।