Tuesday , July 16 2024

सबसे बड़ा मशीन टूल्स सेक्टर इवेंट “MAKTEK AVRASYA” 30 सितंबर से

इस्तांबुल, तुर्की (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। MAKTEK AVRASYA, जिसे “मशीन बनाने वाली मशीनों का मेला” कहा जाता है, 30 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024 तक इस्तांबुल TUYAP मेले और कांग्रेस सेंटर में अपनी आठवीं अंशिका के लिए लौटने के लिए तैयार है। डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन के कॉन्सेप्ट पर केंद्रित, इस वर्ष की इस उत्सुकता से प्रतीक्षित घटना में एक डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन एक्सपीरियंस ज़ोन और एक स्टार्ट-अप ज़ोन शामिल होगा, जो उद्योग में हुए नवीनतम नवाचारों को उजागर करेगा। इसके अलावा, इस मेले में औद्योगिक डिज़ाइन प्रतियोगिता के लिए एक पुरस्कार समारोह भी आयोजित किया जाएगा, जिसका विषय “सतत उद्योगों के लिए डिज़ाइनिंग” होगा।

MAKTEK AVRASYA का 8वां एडिशन 30 सितंबर से 5 अक्टूबर 2024 तक इस्तांबुल के TUYAP मेले और कांग्रेस सेंटर में होगा, जिसमें दुनिया की अग्रणी कंपनियों और मशीनरी उद्योग के सबसे अहम ब्रांड्स को एक साथ लाया जाएगा।

MAKTEK AVRASYA, इंटरनेशनल मशीन टूल्स, मेटल – शीट मेटल प्रोसेसिंग मशीनरी, होल्डर्स – कटिंग टूल्स, क्वालिटी कंट्रोल – मेज़रमेंट सिस्टम्स, CAD / CAM, PLM सॉफ़्टवेयर और प्रोडक्शन टेक्नोलॉजीज फ़ेयर का संक्षिप्त रूप, पहले ही 99 प्रतिशत बूथ सेल्स पूरी कर चुका है। वर्तमान में, 1,000 से ज़्यादा कंपनियाँ और कंपनी प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

Turkiye में नए बाज़ार अवसरों को खोलना

MAKTEK AVRASYA में भाग लेने के लाभ 2022 में पिछले मेले से स्पष्ट हैं, जहां 51 प्रतिशत प्रदर्शकों ने मौजूदा व्यावसायिक संपर्कों को मज़बूत किया और 56 प्रतिशत ने Turkiye से नए संभावित ग्राहक प्राप्त किए। इस वर्ष, उनका लक्ष्य इन प्रभावशाली संख्याओं को पार करने का है। मिस्र, अल्जीरिया, सऊदी अरब, उत्तरी अफ़्रीका, रूस, जर्मनी, इटली, पोलैंड, कनाड़ा, फ़्रांस, हंगरी और नीदरलैंड सहित 90 देशों से 85,000 से ज़्यादा विज़िटर्स के आने की उम्मीद है, प्रदर्शकों के पास अपनी पहुँच बढ़ाने के बेहतरीन अवसर होंगे। TUYAP के विदेशी कार्यालयों द्वारा आयोजित विशेष निमंत्रण और खरीदार प्रतिनिधिमंडल कार्यक्रम नेटवर्किंग और व्यापार के अवसरों को बढ़ाते हुए कई उद्योग के पेशेवरों को आकर्षित करेगा।

इस साल की थीम, “डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन” में एक डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन एक्सपीरियंस ज़ोन की सुविधा होगी, जहाँ विज़िटर्स निर्माण उद्योग की नई टेक्नोलॉजियों और प्रगतियों को एक्स्प्लोर कर सकते हैं। स्टार्ट-अप ज़ोन क्षेत्र के नए खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय नेताओं से मिलने और नए सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए एक मंच प्रदान करेगा, जिससे उन्हें अपनी पहल को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। ये मेला TIAD द्वारा आयोजित “ओपन डिज़ाइन इस्तांबुल डिज़ाइन प्रतियोगिता” की भी मेज़बानी करेगा।

पुरस्कारों द्वारा नवाचार को बढ़ावा

स्थायी उद्योगों के लिए डिज़ाइनिंग” और “CNC मशीन टूल्स के लिए रोबोटिक लोडिंग/फ़ीडिंग सिस्टम डिज़ाइन” के कॉन्सेप्ट्स को एक्सप्लोर करते हुए, प्रतियोगिता औद्योगिक डिज़ाइनर्स और उद्योगपतियों के बीच सहयोग को प्रोत्साहित करती है। इस मेले के पहले दिन, 30 सितंबर, 2024 को पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे और फ़ाइनलिस्ट्स के डिज़ाइन हॉल 12A में एक ख़ास डिजिटल शोरूम क्षेत्र में प्रदर्शित किए जाएँगे।

विज़िटर्स 15 जुलाई तक www.maktekfuari.com से मुफ़्त ऑनलाइन टिकट प्राप्त कर सकते हैं। इस तारीख के बाद, ऑनलाइन टिकट और ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन पर एक फ़ीस लगेगी। ये मेला पहले पांच दिन 10:00 से 19:00 तक और आखिरी दिन 10:00 से 18:00 तक खुला रहेगा।