Friday , September 20 2024

आदित्य बिड़ला कैपिटल : पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय ओलंपिक संघ के साथ की साझेदारी


कंपनी खेलों की एकजुट करने की शक्ति और खेल भावना का मना रही है जश्न


मुंबई (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारत के अग्रणी वित्तीय सेवा समूह और आदित्य बिड़ला समूह के वित्तीय सेवा व्यवसायों की होल्डिंग कंपनी आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड ने पेरिस ओलंपिक 2024 में टीम इंडिया के आधिकारिक प्रायोजक के रूप में भारतीय ओलंपिक संघ (“आईओए”) के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। यह साझेदारी लोगों और समुदायों को सशक्त बनाने के प्रति आदित्य बिड़ला कैपिटल की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है, जो इसके मूल लक्ष्य वाक्य, ‘जीवन को समृद्ध बनाना। एकजुट होकर जीतना’ (एनरिचिंग लाइव्स। विनिंग ऐज़ वन।) को दर्शाती है।
आदित्य बिड़ला कैपिटल, आदित्य बिड़ला समूह से हासिल अपनी विरासत और मूल्यों के साथ, एक ऐसा ब्रांड है, जो विश्वसनीयता का प्रतीक है। वित्तीय सेवा उद्योग में एक विश्वसनीय नाम के रूप में, कंपनी लाखों भारतीयों को जीवन के विभिन्न चरणों में अपने वित्तीय लक्ष्यों और आकांक्षाओं को पार करने के लिए सशक्त बनाकर उनके जीवन को समृद्ध बना रही है। खेलों में दुनिया भर में बदलाव लाने की अनूठी शक्ति है। आदित्य बिड़ला कैपिटल युवा खेल प्रतिभाओं से भरे इस देश में, खेलों की एकजुट करने की शक्ति को पहचानती है। पेरिस ओलंपिक 2024 में टीम इंडिया के आधिकारिक प्रायोजक के रूप में, आदित्य बिड़ला कैपिटल का लक्ष्य है, खेल भावना का जश्न मनाना और खेल के क्षेत्र में अपने जुड़ाव को मज़बूत करना।


आदित्य बिड़ला कैपिटल लिमिटेड की सीईओ विशाखा मुले ने इस साझेदारी पर अपनी टिप्पणी में कहा, “खेलों की खूबसूरती सीमाओं को तोड़ने, लोगों को एकजुट करने और मानवीय क्षमता तथा दृढ़ता की असाधारण सीमाओं को प्रदर्शित करने की इसकी शक्ति में निहित है। हमें अपने एथलीटों को एथलेटिक उत्कृष्टता की यात्रा में समर्थन देने पर गर्व है और हम पेरिस ओलंपिक में अविश्वसनीय प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को शुभकामनाएं देते हैं।”
आईओए की प्रेसिडेंट, डॉ. पीटी उषा ने कहा, “हम भारतीय एथलीटों की क्षमता में उनके समर्थन और विश्वास तथा खेल प्रतिभाओं के पोषण और भारत के लिए रोल मॉडल तैयार करने प्रति साझा प्रतिबद्धता के लिए आदित्य बिड़ला कैपिटल के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हैं। हमारे देश के विकास में खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका को समझने वाले ब्रांडों और कॉरपोरेट जगत से बढ़ता समर्थन वास्तव में उत्साहजनक है। हम आने वाले दिनों में अपनी सामूहिक लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में ऐसे सहयोग को और बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।”

भारतीय ओलंपिक संघ की आधिकारिक वाणिज्यिक एजेंसी, आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के एमडी नीरव तोमर ने कहा, “हमें आगामी पेरिस ओलंपिक के लिए टीम इंडिया के आधिकारिक प्रायोजक के रूप में आदित्य बिड़ला कैपिटल को पाकर खुशी हो रही है। आदित्य बिड़ला कैपिटल लंबे समय से खेलों का उत्साही समर्थक रही है और ओलंपिक खेलों के लिए टीम इंडिया के साथ यह साझेदारी देश में खेलों को आगे बढ़ाने के लिए उसके समर्पण को दर्शाती है। यह सहयोग पेरिस ओलंपिक 2024 में टीम इंडिया को सफलता की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के हमारे साझा लक्ष्य के अनुरूप है।

इस पहल के अंग के रूप में, आदित्य बिड़ला कैपिटल भारत के अग्रणी एथलीटों को शामिल करते हुए एक इंटीग्रेटेड मार्केटिंग कैंपेन शुरू करेगी, जो पेरिस ओलंपिक 2024 में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह अभियान एथलेटिक उत्कृष्टता, कठिनाइयों पर काबू पाने, संघर्षों से लेकर गौरव के निर्णायक क्षणों तक की उनकी प्रेरक कहानियों को शामिल करेगा, और इसे डिजिटल, ओटीटी, प्रिंट, आउटडोर के साथ-साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सहित कई माध्यमों में बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा, अभियान में ब्रांड एक्टिवेशन शामिल होंगे, जो भारतीय ओलंपिक दल के लिए देशव्यापी समर्थन जुटाने के लिए तैयार किए गए हैं।