Friday , September 20 2024

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल हुए पीएचडीसीसीआई के पदाधिकारी

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। संजीव अग्रवाल (अध्यक्ष, पीएचडीसीसीआई), हेमंत सपरा (सह-अध्यक्ष, यूपी चैप्टर, पीएचडीसीसीआई), राजेश निगम (सह-अध्यक्ष, यूपी चैप्टर, पीएचडीसीसीआई), डॉ. रणजीत मेहता (कार्यकारी निदेशक, पीएचडीसीसीआई) के साथ ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल हुए।

पीएचडीसीसीआई के अध्यक्ष संजीव अग्रवाल ने उत्तर प्रदेश सरकार की सराहना करते हुए कहा कि राज्य ने विभिन्न अभूतपूर्व परियोजनाओं के माध्यम से तेजी से औद्योगिक विकास देखा है। जीबीसी (4.0) ने दमन रुपये की परियोजनाएं शुरू की हैं। उत्तर प्रदेश में 34 लाख से अधिक रोजगार के अवसर पैदा हुए है। प्रदर्शनी में एआई, टेक्सटाइल और डेटा सेंटर/इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी, वेयरहाउस और लॉजिस्टिक्स आदि क्षेत्रों को भी प्रदर्शित किया गया।

यूपी चैप्टर, सह-अध्यक्ष हेमंत सपरा और राजेश निगम ने कहा कि इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 के साथ, उत्तर प्रदेश सरकार ने 25+ नीति संचालित शासन के माध्यम से औद्योगिक विकास के लिए एक समग्र पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में विभिन्न सुधारात्मक कदम उठाए हैं। रक्षा और एयरोस्पेस विनिर्माण, ईवी विनिर्माण, वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण, पर्यटन, कपड़ा, एमएसएमई आदि में निवेश को आकर्षित करने के लिए नीतियां इस प्रमुख निवेश शिखर सम्मेलन के माध्यम से, राज्य सरकार निवेशक समुदाय के बीच उत्तर प्रदेश के निवेश आकर्षण को मजबूत करने की इच्छा रखती है। राज्य के समावेशी विकास के लिए अवसर पैदा करें।

पीएचडीसीसीआई के कार्यकारी निदेशक डॉ. रणजीत मेहता ने कहा कि इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के माध्यम से, राज्य सरकार निवेशक समुदाय के बीच उत्तर प्रदेश के निवेश आकर्षण को मजबूत करने और राज्य के समावेशी विकास के अवसर पैदा करने की इच्छा रखती है।