Tuesday , March 5 2024

Inspiration Academic Consultants : शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वालों को किया सम्मानित

लखनऊ। नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी भारत के शीर्ष रैंक वाले विश्वविद्यालयों में से एक है, जो इस तरह के मान्यता प्राप्त पाठ्यक्रमों, योग्य संकायों और कला अवसंरचना की स्थिति प्रदान करता है। यूनिवर्सिटी में शिक्षकों की अपेक्षा शिक्षिकाओं और छात्रों की अपेक्षा छात्रों की संख्या अधिक है, जो महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दे रहा है। हजरतगंज स्थित एक निजी होटल में मंगलवार को इंस्पिरेशन एकेडमिक कंसल्टेंट्स की ओर से आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में उक्त बातें बतौर मुख्य अतिथि मौजूद यूपी के पूर्व डीजीपी व यूनिवर्सिटी के चांसलर प्रो. (डॉ.) विक्रम सिंह ने कहीं।

कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ करने के बाद उन्होंने कहा कि एनआईयू सर्वाधिक सुरक्षित यूनिवर्सिटी है, अनुशासन हीनता जीरो टोलरेंस है और किसी भी प्रकार के नशे पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। उन्होंने बताया कि नियमित रूप से कंपनियां यूनिवर्सिटी में आती है और लगभग शत प्रतिशत स्टूडेंट्स का कैम्पस प्लेसमेंट भी होता है।

इंस्पिरेशन एकेडमिक कंसल्टेंट्स मेधा ने बताया कि शिक्षा प्रदान करने के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले केंद्रीय विद्यालय, सेंट्रल एकेडमी, जागरण पब्लिक स्कूल, डीपीएस सहित सीबीएसई बोर्ड के विभिन्न विद्यालयों के करीब 100 टीचर्स को सम्मानित किया गया। इंस्पिरेशन एकेडमिक कंसल्टेंट्स की संस्थापक प्रेरणा त्रिपाठी समय समय पर शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करने वाले लोगो को सम्मानित करने का आयोजन करतीं रहती हैं। कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी की वाईस चांसलर प्रो.(डॉ.) उमा भारद्वाज, बीजेपी नेत्री डॉ श्वेता सिंह एवं गौरव त्रिपाठी सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।