Saturday , November 1 2025

एशियन पेंट्स ने फिर से जगाया “हर घर कुछ कहता है” का जादू

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। एशियन पेंट्स फिर लेकर आया है अपना लोकप्रिय अभियान “हर घर कुछ कहता है”, जिसमें आधुनिक घरों और रिश्तों की झलक दिखाई देगी। नए विज्ञापन में परिवार द्वारा बिताए गए शांत, महत्वपूर्ण और यादगार पलों को उजागर करने के लिए कहानी का उपयोग किया गया है।

यह अभियान दर्शाता है कि भारतीय घर कैसे बदल रहे हैं, किस तरह भारतीय घर भावनाओं और उत्साह से भरे हैं, जिन्हें उनमें रहने वाले लोग आकार और स्वरूप देते हैं। यह अभियान इस बात की खुशी मनाता है कि कैसे परिवार और हर व्यक्ति अपने अलग अंदाज़, अपने व्यक्तित्व, अपनी रचनात्मकता के ज़रिए अपने घर को अनोखा और संपूर्ण बनाता है।

यह ऐड फ़िल्म घर की खूबसूरती को एक नए और आधुनिक अंदाज़ में तो पेश करती ही है, साथ ही बैकग्राउंड में हर घर की मूल भावना को भी बनाए रखती है। हल्की-फुल्की कहानियां और खूबसूरत दृश्य बताते हैं कि लोग अपने घरों को कैसे खास बनाते हैं– जैसे एक युवा कपल अपने स्पेस को पर्सनल बनाता है, एक फ़ूड व्लॉगर अपनी दादी की मदद से फ़िल्में बनाता है, एक बुज़ुर्ग कपल अपने विदेशी मेहमान का गर्मजोशी से स्वागत करता है और एक पेट पेरेंट अपने पालतू जानवर को अपने परिवार का हिस्सा मानते हैं। हर कहानी उन छोटे-छोटे पलों की खुशियां मनाती है जो ईंट-पत्थरों से बने एक मकान को भावनाओं से भरा एक घर बनाते हैं।

यह फ़िल्म मन-मस्तिष्क पर गहरी छाप छोड़ती है: हर घर खामोशी से बयां कर देता है कि भीतर कौन रहता है। यह एक तरह से एहसास कराता है कि एक घर का मर्म उसमें रहने वाले लोगों, उनकी भावनाओं, उनकी रोज़मर्रा की ज़िंदगी और यादों से आता है, न कि सिर्फ़ दीवारों और छतों से।

ताज़गी से भरे इस नए अभियान के बारे में बात करते हुए, एशियन पेंट्स के एमडी और सीईओ, अमित सिंगल ने कहा, “हर घर कुछ कहता है के इस नए अध्याय के साथ, हम इस बात को सेलिब्रेट कर रहे हैं कि किस तरह से भारतीय घर विकसित हो रहे हैं, घरों का स्वरूप बदल रहा है और किस तरह से घरों में रहनेवाले परिवार उन्हें जीवंत बनाते हैं। आजकल के घर पहले से कहीं अधिक रौनक से भरपूर हैं, वो ऐसा पर्सनल स्पेस है जो भावनाओं से परिपूर्ण है और अपने बारे में ख़ुद ही बहुत कुछ बयां करता है। इस अभियान के माध्यम से, हम यह दर्शाना चाहते हैं कि कैसे एक घर का हर कोना हर किसी के अलग व्यक्तित्व, रचनात्मकता और आपस में बांटे गए अनुभवों से सार्थक बनता है और उसमें रहने वाले लोगों की झलक को भी दिखाता है। यह फिल्म दिखाती है कि घर एक ऐसी जगह है, जो आपकी पहचान, रचनात्मकता और भावनाओं को व्यक्त करती है।”

यह अभियान इस ब्रांड की विरासत पर आधारित है, जिसे लाखों लोग पसंद करते हैं, जो हर घर कुछ कहता है की इस मूल भावना को दर्शाता है कि वो हर घर, हर दीवार और हर किस्से को सेलिब्रेट करता है। यह अभियान एशियन पेंट्स और दिवंगत पियूष पांडे के उस यादगार रिश्ते का प्रतीक है जिसने दशकों तक ब्रांड की अभिव्यक्ति और संवाद को नई परिभाषा दी।