Thursday , September 19 2024

इंडियन ओवरसीज बैंक : अयोध्या सहित पूरे यूपी में होगा विस्तार, खुलेंगी 100 नई शाखाएं

एमडी एवं CEO ने लखनऊ में दो नई शाखाओं का किया शुभारंभ

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भव्य श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही रामभक्तों को बेहतर बैंकिंग सेवाएं मुहैया कराने के लिए कई बैंक भी अपना विस्तार कर रहीं है। वहीं श्रीराम जन्मभूमि के पास जल्द ही इण्डियन ओवरसीज़ बैंक अपनी शाखा का शुभारंभ करेगी। इसके अगले दो वर्षों में यूपी में 100 नई शाखाओं के साथ ही रीजनल ऑफिस भी खुलेंगे। सोमवार को लखनऊ के आलमबाग व भिठौली शाखा का शुभारंभ करने बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में उक्त जानकारी इण्डियन ओवरसीज़ बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव ने दी।

पहली बार लखनऊ पहुंचे अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वर्तमान में लखनऊ में संचालित हो रहे 31 शाखाओं सहित यूपी के 57 जिलों में 217 शाखाएं है। जबकि 18 जिलों में अभी बैंक की कोई शाखा नहीं है। जहां जल्द ही शाखाएं खुलेंगी। उन्होंने बताया कि उनके कार्यकाल एवं कुशल नेतृत्व में इण्डियन ओवरसीज़ बैंक का मार्केट कैप सारे पब्लिक सेक्टर के बैंक में टॉप 5 पर पहुँच गया है।

उन्होंने बताया कि इण्डियन ओवरसीज़ बैंक सार्वजनिक क्षेत्र का एक प्रमुख बैंक हैं जो पूरे भारत में 3200 से अधिक और उत्तर प्रदेश में कुल 217 शाखाओं के साथ नागरिकों को बैंकिंग सेवाएं प्रदान कर रहा हैं। हम जल्द ही उत्तर प्रदेश में 100 से अधिक शाखाओं को खोलने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ग्राहकों के लिए बहुत सारी नई योजनाओं को लॉन्च किया गया हैं। मेरा नाम मेरा खाता एवं अकाउंट पोर्टबिलिटी भी बैंकिंग सेक्टर में हमारी नवीनतम पहल है। उन्होंने बताया कि व्यापारियों व छोटे दुकानदारों को बिजनेस लोन देने के लिए बैंक निरंतर कार्य कर रहा है।