Friday , September 20 2024

हर दुकान पर जलेगा दीपक, बंटेगा प्रसाद, बजेंगे घंटे घड़ियाल : संदीप बंसल

भ्रष्टाचार के विरुद्ध खड़े हो व्यापारी : रिपन कंसल

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भव्य मंदिर में 22 जनवरी को आयोजित होने वाले प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में अभूतपूर्व उत्साह है। विशेष रूप से व्यापारी वर्ग इस सुखद घड़ी को यादगार बनाने में जुट गया है। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि प्रयास किया जा रहा है कि देश के हर दुकान पर 22 जनवरी को दीपक जलवाया जाए। घर पर तो परिवार वाले दीपक जलाएंगे परंतु दुकानों पर व्यापारी स्वयं दीप माला और दीपोत्सव का कार्यक्रम करेंगे। संदीप बंसल ने कहा कि संगठन प्रयास कर रहा है की बाजारों में बड़े स्क्रीन लगाकर सभी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण दिखाया जाए और प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पश्चात प्रसाद वितरण किया जाए। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर बाजारों में विशेष रूप से आतिशबाजी और घंटे घड़ियाल बजाकर इस उत्सव का आनंद लिया जाएगा। जितने भी जनपदों के मुख्य द्वार हैं वहां पर स्वागत गेट और झंडा लगाने की भी तैयारी संगठन ने की है। अभी से बैनर होल्डिंग कट आउट भी बाजारों में लगने प्रारंभ हो गए हैं। यह ऐसा भाग्यशाली अवसर है जो सिर्फ इस पीढ़ी को प्राप्त होगा, इसलिए इसमें व्यापारी वर्ग कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेगा और इसको अत्यंत भव्यता के साथ आयोजित करेगा। राजधानी लखनऊ में भी अयोध्या जाने वाले विशिष्ट अतिथियों का गर्म जोशी के साथ स्वागत किया जाएगा, सभी मार्गों को सजाया जाएगा भंडार लगाए जाएंगे।

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष रिपन कंसल ने बताया कि संगठन ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध व्यापारी समाज को एकजुट करने के लिए कमर कस ली है और पूरे प्रदेश के व्यापारियों से आवाहन है कि अत्याचार के खिलाफ खड़े हो। इस बात को बल देने के लिए संगठन ने उत्तर प्रदेश में 6 क्षेत्रीय बैठकों का आयोजन किया है। जिसमें पहली बैठक 9 जनवरी को कन्नौज में कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र की आयोजित की गई है। 10 जनवरी को ब्रज क्षेत्र की बैठक हाथरस में, 16 जनवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बैठक मेरठ में, 20 जनवरी को काशी क्षेत्र की बैठक प्रयागराज में, 27 जनवरी को गोरख क्षेत्र की बैठक गोरखपुर में, 29 जनवरी को अवध क्षेत्र की बैठक गोंडा में आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इन बैठकों के माध्यम से सांगठनिक ढांचे को मजबूत किया जाएगा। जहां पर निष्क्रियता है उसको ठीक किया जाएगा। आवश्यकता पड़ेगी तो जिलों के पदाधिकारी में परिवर्तन भी किया जाएगा और फरवरी महीने में उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल की प्रदेश की कार्यकारिणी का निर्णय किया जाएगा।

पत्रकार वार्ता में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश मीडिया प्रभारी सुरेश छाबलानी, प्रदेश महामंत्री संगठन अनुपम अग्रवाल, संगठन मंत्री जावेद बेग, उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री आकाश गौतम, राजीव कककड, युवा नगर अध्यक्ष अश्वन वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुज गौतम, मुख्य संरक्षक प्रमोद गर्ग, सोशल मीडिया प्रभारी संजय निधि अग्रवाल प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।