Tuesday , September 17 2024

लखनऊ उत्तर व ट्रांसगोमती के यात्रियों को बड़ी सौगात, मोहिबुल्लापुर रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी ये ट्रेन

केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर व विधायक डा. नीरज बोरा ने दिखाई हरी झंडी, यात्रियों ने जताया आभार

लखनऊ (शम्भू शरण वर्मा/टेलीस्कोप टुडे)।अलीगंज, जानकीपुरम, फैजुल्लागंज, विकास नगर, इंदिरा नगर सहित लखनऊ उत्तर व ट्रांसगोमती इलाके के लोगों को गोरखपुर मैलानी एक्सप्रेस से यात्रा करने के लिए ऐशबाग नहीं जाना पड़ेगा। यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते गाड़ी सं0 15009/15010 गोरखपुर-मैलानी-गोरखपुर जं0 एक्सप्रेस का ठहराव रविवार से मोहिबुल्लापुर रेलवे स्टेशन पर प्रारंभ हो गया है।

इस अवसर पर मोहिबुल्लापुर रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य, राज्य मंत्री कौशल किशोर व लखनऊ उत्तर के विधायक डा. नीरज बोरा ने प्रातः 07ः59 बजे गाड़ी सं0 15009 गोरखपुर-मैलानी जं0 एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने कहाकि गाड़ी संख्या 15009/15010 गोरखपुर-मैलानी-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव मोहिबुल्लापुर स्टेशन पर नहीं होने से दैनिक यात्रियों व स्थानीय जनता को परेशानी हो रही थी। इस गाड़ी के ठहराव से आम जनता को सुविधा मिल सकेगी तथा गाड़ी के ठहराव से मोहिबुल्लापुर समेत आस-पास की क्षेत्रीय जनता को सीतापुर, मैलानी, गोंडा वाया बढ़नी स्टेशन होते हुए गोरखपुर जंक्शन तक सीधी यात्रा का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में पीएम के नेतृत्व में लगातार विकसित भारत की ओर बढ़ रहे है। रेलयात्रियों को भी बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। पीएम ने रैपिड ट्रेन का शुभारंभ किया है। वन्दे मातरम ट्रेन भी चल रही है। जल्द ही मोहिबुल्लापुर से होकर दिल्ली के लिए भी ट्रेन चले और उसका ठहराव मोहिबुल्लापुर पर भी हो इसके लिए पीएम व रेलमंत्री से मांग की है।

विधायक डा. नीरज बोरा ने कहाकि इस ट्रेन के मोहिबुल्लापुर रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज की बड़े दिनों से प्रतीक्षा थी। इस ट्रेन के स्टॉपेज से दैनिक यात्रियों, स्टूडेंट्स, व्यापारियों को भी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि ट्रेन के ठहराव से इस स्टेशन के विकास की गाथा में पहला अध्याय जुड़ेगा। मोहिबुल्लापुर रेलवे स्टेशन पर गाड़ियों का आवागमन बढ़ाने के साथ ही स्टॉपेज की मांग केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से की है। 

कार्यक्रम में स्वागत संबोधन अपर मण्डल रेल प्रबंधक/इंफ्रा0 राजीव कुमार ने किया। कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुज कुमार सिंह द्वारा किया गया।

 इस अवसर पर एनईआर के अपर मण्डल रेल प्रबंधक/परिचालन विक्रम कुमार एवं शाखाधिकारी, वरिष्ठ भाजपा नेता दिनेश तिवारी, पार्षद प्रदीप शुक्ला, पार्षद प्रतिनिधि अंकुश बाजपेई, रामदेव सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुदर्शन कटियार, रामशरण सिंह, लवकुश द्विवेदी सहित एनईआर के अधिकारी, कर्मचारी व स्थानीय निवासी मौजूद थे।