Tuesday , September 17 2024

उत्तर प्रदेश मेट्रो ने कुछ इस अंदाज में मनाया आजादी का जश्न

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि. (UPMRCL) ने गोमती नगर स्थित प्रशासनिक भवन एवं ट्रांसपोर्ट नगर डिपो में देशभक्ति के उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ मनाई। सुशील कुमार (प्रबंध निदेशक, यूपीएमआरसीएल) ने सभी निदेशकों, वरिष्ठ अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मौजूदगी में तिरंगा फहरा कर अमर शहीद सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

लखनऊ मेट्रो ने इस बार स्वतंत्रता दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन पर शाम 3:00 से 7:00 बजे तक लगातार म्यूजिक बैंड परफॉरमेंस हुआ जिसमें संगीतकारों ने देश भक्ति के सुरों से समां बांध दिया। इसके अलावा चलती ट्रेन में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक, 2 दिवसीय भव्य स्वदेश कार्निवाल जैसे कार्यक्रमों का भी आयोजन भी किया गया।

 एमडी सुशील कुमार ने कहा कि भारत तेजी से विकसित होता हुआ देश है। आज भारत की आजादी के 76 वर्ष पूर्ण होने पर हम विकासशील से विकसित देश की तरफ बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा जब हमने मेट्रो का निर्माण शुरू किया था तो देश में 2 मेट्रो प्रोजेक्ट थे आज देश में 10 से ज़्यादा मेट्रो प्रोजेक्ट बन चुके हैं या उस पर काम हो रहा है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल की स्थापना शहर को बेहतर, तेज, सुरक्षित एवं आरामदायक ट्रांसपोर्ट सिस्टम देने के रूप में हुई थी। हम अपने लक्ष्य को हासिल करते हुए नए-नए कीर्तिमान भी स्थापित करते गए हैं। भारत की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के पीछे एक मजबूत ट्रांसपोर्ट सिस्टम का योगदान हमेशा से रहा है। मूझे पूरा भरोसा है कि यूपी मेट्रो भी आने वाले समय में अपने लक्ष्यों को यूं ही पूरा करेगा और इस प्रगति में अपना योगदान देता रहेगा।