Sunday , July 14 2024

फीनिक्स पलासियो : आम प्रदर्शनी का आगाज, लुभा रहे हैं विभिन्न किस्मों के आम

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। नेशनल मैंगो डे के अवसर पर आम उत्पादकों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से फीनिक्स पलासियो मॉल में एक रोमांचक आम प्रदर्शनी और बिक्री का आयोजन किया गया है। इसमें भाग लेने के लिए चुने हुए किसान बंधुओं को आमंत्रित किया गया है। 31 जुलाई तक चलने वाले इस आयोजन में केवल किसान बंधु निःशुल्क भाग ले सकते हैं। प्रदर्शनी में आमों की विभिन्न किस्मों को प्रदर्शित किया जा रहा है। इस प्रदर्शनी के आयोजन से लखनऊ, अमेठी, सीतापुर, लखीमपुर और बाराबंकी सहित विभिन्न जिलों के किसानों को उनकी उपज का प्रदर्शन आम जनता के बीच आकर करने और बेचने के लिए एक मंच प्राप्त हुआ है।

फीनिक्स मिल्स के सीनियर सेंटर डायरेक्टर संजीव सरीन और मैंगो मैन के नाम से मशहूर प्रतिष्ठित आम उत्पादक व राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एससी शुक्ला ने इस प्रदर्शनी का उद्घरान दीप प्रज्वलित करके किया। आम बिक्री काउंटर अब जनता के लिए खुले हैं, जो मॉल के ग्राउंड फ्लोर पर शॉपर स्टॉप के सामने स्थित हैं। दोपहर 1 बजे से रात 8 बजे तक आमों की प्रदर्शनी देखी जा सकती है और आम खरीदे जा सकते हैं।

संजीव सरीन ने इस पहल के प्रति अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “यह आयोजन आम उत्पादन को बढ़ावा देने और किसानों को समर्थन देने की दिशा में एक सराहनीय कदम है। यह कृषि उत्पादन में नई प्रजातियों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और हमारे किसानों की आय बढ़ाने के लिए हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप है।”

इस आयोजन को आम जनता और कृषक समुदाय से काफी सराहना मिली है। यह न केवल लोगों को आम की विविध किस्मों से परिचित करा रहा है, बल्कि बिक्री में वृद्धि के माध्यम से किसानों की आय बढ़ाने में भी सहायक सिद्ध हो रहा है।