Wednesday , April 24 2024

CITYKART : धमाकेदार ऑफर संग युवाओं को मिल रहा रोजगार, लखनऊ में 100 करोड़ का निवेश

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारत का प्रमुख वैल्यू रिटेलर सिटीकार्ट उत्तर प्रदेश की राजधानी में लखनऊ के बाजार में 100 करोड़ रुपये निवेश करने जा रहा है। इतना ही नहीं, भारत में ब्रांड के 50 नए स्टोर खोल रहे हैं, जिनमें से 25-30 स्टोर उत्तर प्रदेश में खुलने जा रहे हैं। यह महत्वपूर्ण निवेश उत्तर प्रदेश के निवासियों को 700-1000 रोजगार के अवसर मुहैया कराएगा।  लखनऊ में सिटीकार्ट ब्रांड के कर्मचारियों की संख्या 208 है और में ब्रांड की कंज्यूमर -केंद्रित और कर्मचारियों के अनुकूल रिटेल डेस्टिनेशन में से एक है। काम करने के डाइनामिक और एक्सक्लूसिव माहौल पर ब्रांड को गर्व है, जो लगभग 15-20% के विविधीकरण अनुपात को भी बढ़ावा देता है। इसके अलावा, त्योहारों और शादी के मौसम के दौरान बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए यह लखनऊ के अपने स्टोर्स में 20-30 को अस्थायी कर्मचारियों के तौर पर काम दिया जाता है। 

सिटीकार्ट  के मुताबिक, 2026 तक 300 स्टोर तक स्टोर खोलने की योजना है। अब तक 105 करोड़ रुपये का निवेश जुटाने के बाद सिटीकार्ट का लक्ष्य बाजार में महत्वपूर्ण हिस्सेदारी हासिल करना और यहां के निवासियों और फैशन उत्साही लोगों के बीच एक हलचल भरा शॉपिंग केंद्र के तौर पर उभरना है। वर्तमान में यह 7 राज्यों के 71 शहरों में 93 स्टोर संचालित कर रहा है।

सिटीकार्ट के सीओओ रितेश राठी ने कहा, “हम लखनऊ के बाजार में इतनी जबरदस्त वृद्धि और सफलता को देखकर बेहद खुश हैं। लखनऊ के निवासियों का समर्थन और उत्साह हमारी उपलब्धियों में महत्वपूर्ण रहा है। हम एक बेजोड़ खरीदारी अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और हम लखनऊ में हमारे ग्राहकों के लिए खुशी और उत्साह लाने वाला उत्सवपूर्ण माहौल को बनाए रखना चाहते हैं।”

युवाओं को रोजगार देकर मिलता है सकून

उन्होंने कहा कि ग्राहकों का पूरा भरोसा मिल रहा है जिसको बनाये रखना मेरी जिम्मेदारी है। ग्राहक को च्वाइस मिलनी चाहिए जिसको सिटी कार्ट पूरा कर रही है। यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में व्यापार का बेहतर माहौल मिल रहा है और जल्द ही 50 नए स्टोर खोलने का लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में लख़नऊ से स्टोर की शुरुआत हुई थी और आज देश में 93 स्टोर है। त्योहारों में नए कलेक्शन के साथ ही भारी छूट भी मिलेगी। उन्होंने बताया कि सिटी कार्ट बेहतर कलेक्शन के साथ ही रोजगार भी दे रहा है। जब हम स्टोर खोलते है तो एक स्टोर में 25 से 30 युवाओं को रोजगार देते है जिसमें फ्रेशर को वरीयता दी जाती है। युवाओं को रोजगार देकर गर्व होता है।

वर्तमान में यह ब्रांड लखनऊ में मुंशीपुलिया, आदिलनगर, आलमबाग, त्रिवेणी नगर, बालागंज, मटियारी, नक्खास और तेलीबाग में आठ स्टोर संचालित कर रहा है। निकट भविष्य में ब्रांड का लक्ष्य 20 स्टोर के लक्ष्य को हासिल करना है।