Friday , July 19 2024

AKTU : फॉर्मेसी छात्रों को नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

– आईडीएस इंफोटेक लिमिटेड कंपनी कराने जा रही है कैंपस प्लेसमेंट

– फ्रेशर्स को कंपनी में काम करने का मिलेगा अवसर 

– चयनित छात्रों को कंपनी देगी आकर्षक पैकेज

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। यदि आप डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के फॉर्मेसी के छात्र हैं तो यह खबर खास आपके लिए है। दरअसल, विश्वविद्यालय के फॉर्मेसी के छात्रों को नौकरी पाने का सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है। यदि आपमें प्रतिभा है तो विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की ओर से आयोजित कैंपस प्लेसमेंट में हिस्सा लेकर फॉर्मेसी के क्षेत्र में काम करने वाली नामी कंपनी आईडीएस इंफोटेक लिमिटेड से जुड सकते हैं। कंपनी न केवल चयनित छात्रों को आकर्षक पैकेज देगी बल्कि बेहतर पद भी मिलेगा।

कुलपति प्रो. जेपी पांडेय के निर्देशन में इस कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया जा रहा है। इसमें सत्र 2022-23 बैच के बीफार्मा और एमफार्मा के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। कैंपस प्लेसमेंट में शामिल होने के लिए छात्रों को 16 जुलाई तक पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण के बाद कंपनी की ओर से परीक्षा का आयोजन होगा। जिसमें सफलता के बाद निबंध लेखन और ऑडियो लिसनिंग परीक्षा होगी। इसके बाद इंटरव्यू लिया जाएगा। इंटरव्यू में अच्छा कम्यूनिकेशन स्किल के साथ ही स्वास्थ्य की बेसिक जानकारी के बारे में पूछा जा सकता है। सफल छात्र को कंपनी की ओर से 45 दिन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद चयनित छात्र को कंपनी की ओर से सालाना तीन लाख 84 हजार हजार रूपये के साथ हर महीने इंसेंटिव भी दिया जाएगा। छात्र का कंपनी में मेडिकल स्क्राइब के पद पर चयन होगा। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की डीन प्रो. अरूमिणा वर्मा के नेतृत्व में इस कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इसमें छात्र शामिल होकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपना भविष्य बना सकते हैं। कंपनी में चयनित छात्र को प्रशिक्षण के दौरान अमेरिकन विशेषज्ञों के साथ काम करने का मौका मिलेगा। इस दौरान मरीजों के मेडिकल चार्ट अपडेट करने के साथ ही उनका

इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड (ईएचआर) भी बनाना होगा। आपको बता दें कि पिछले दो तीन महीनों में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को विभिन्न क्षेत्रों की आधा दर्जन मल्टीनेशनल में काम करने का मौका मिला है।