Wednesday , April 17 2024

लखनऊ मेट्रो : स्मार्ट कार्ड धारकों को IIT/JEE/NEET की तैयारी पर मिलेगी भारी छूट

लखनऊ मेट्रो ने विद्या मंदिर क्लास के साथ MoU पर किए हस्ताक्षर 

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो आरामदायक एवं विश्वस्तरीय यात्रा के साथ मेट्रो यात्रियों के लिए सुविधाओं की सौगात लेकर आया है। लखनऊ मेट्रो ने शहर के प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान विद्या मंदिर क्लास के साथ MoU पर हस्ताक्षर कर छात्रों के लिए IIT/JEE/NEET की तैयारी को बेहद किफायती बना दिया है। लखनऊ मेट्रो का स्मार्ट कार्ड दिखाने पर प्रथम 10 छात्रों को कोचिंग संस्थान पर 90 प्रतिशत तक की भारी छूट मिलेगी। लखनऊ मेट्रो में यात्रियों के लिए उपलब्ध सुपर सेवर कार्ड पर कोचिंग संस्थान में 30 प्रतिशत तक की छूट वहीं गो-स्मार्ट धारकों को 20 प्रतिशत तक की भारी छूट मिलेगी। 

इस MoU पर हस्ताक्षर के बाद छात्रों को विद्या मंदिर क्लास में निम्नलिखित सुविधाएं प्राप्त होंगी-

• मेट्रो कार्ड धारकों को प्रथम 10 रजिस्ट्रेशन पर 90 प्रतिशत तक की छूट

• अगले 10 रजिस्ट्रेशन पर 80 प्रतिशत तक की छूट

• अगले 10 रजिस्ट्रेशन पर 70 प्रतिशत तक की छूट

• अगले 10 रजिस्ट्रेशन पर 60 प्रतिशत तक की छूट

• अगले 10 रजिस्ट्रेशन पर 50 प्रतिशत तक की छूट

• सुपर सेवर कार्ड पर 30 प्रतिशत तक की छूट 

• गो-स्मार्ट कार्ड पर 20 प्रतिशत तक की छूट

• मेट्रो कार्ड धारकों के लिए 1 घंटे की मुफ्त संदेह क्लास (Doubt Class)

लखनऊ मेट्रो ने इससे पहले यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए आनंदी वॉटर पार्क एवं रॉयल कैफे के साथ भी 07 एवं 21 जून 2022 को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। सुपर सेवर कार्ड धारकों को आनंदी मैजिक वर्ल्ड एवं आनंदी वॉटर पार्क में मुफ्त एंट्री मिल रही है वहीं गो स्मार्ट कार्ड धारकों को 20 प्रतिशत तक की छूट मिल रही है। रॉयल स्काए (Royal Sky) एवं स्काएयोटल (Skyotel) में सुपर सेवर कार्ड धारकों को रूम बुकिंग पर 30% एवं गो स्मार्ट कार्ड धारकों को 25% की छूट मिल रही है।

सुशील कुमार (प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन) ने कहा कि “यूपीएमआरसी का हमेशा अपने यात्रियों को सुविधाजनक और सुगम यात्रा मुहैया कराना लक्ष्य रहता है। हमारा उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस ग्रीन मोबिलिटी सिस्टम का उपयोग करें जो विश्वस्तरीय होने के साथ-साथ सुरक्षित और आरामदायक भी है।”