अगले 5 वर्षों में 50 नए स्टोर खोलने का लक्ष्य
फ्रेंचाइजी मैनेजमेंट और प्रभावी कस्टमर सर्विस के लिए कंपनी ने किया माइक्रोसॉफ्ट सॉल्यूशंस में निवेश
लखनऊ। उत्तर भारत की अग्रणी ज्वेलरी चेन, ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स ने वृहद पैमाने पर होने वाले विस्तार की योजनाओं की घोषणा की है। ऐश्प्रा की अगले 5 वर्षों में अपने 50 स्टोर खोलने की महत्वाकांक्षी योजना है। 82 वर्षों की समृद्ध विरासत के साथ, ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स ने अपने ग्राहकों के लिए असाधारण आभूषण डिजाइन और अद्वितीय ग्राहक सेवा के साथ बाजार में लगातार अपना वर्चस्व कायम किया है।
विकास और उत्कृष्टता के अपने दृष्टिकोण के अनुरूप, ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स ने 2029 तक देश भर में 50 नए स्टोर खोलने की महत्वाकांक्षी योजना की रूपरेखा तैयार कर ली है। इस विस्तार अभियान का उद्देश्य विभिन्न शहरों और क्षेत्रों में ग्राहकों के लिए ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स के उत्कृष्ट आभूषण और कस्टमर सर्विस को पहुंचाना है। कंपनी ने इस लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में पहले ही महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं। 10 जुलाई को रायबरेली में नए फ्रेंचाइजी स्टोर का शुभारम्भ होगा और शीघ्र ही अयोध्या और खलीलाबाद में भी फ्रेंचाइजी स्टोर खोला जाएगा। ये नए स्टोर बाजार में ऐश्प्रा की उपस्थिति को और मजबूत करेंगे और कंपनी के प्रीमियम आभूषणों की बढ़ती मांग को पूरा करने में मददगार साबित होंगे।
शनिवार को आयोजित प्रेसवार्ता में ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स के चेयरमैन अतुल सराफ ने इस वृहद विस्तार के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम इस बड़े विस्तार को लेकर उत्साहित हैं, जो हमें नए शहरों में ग्राहकों तक अपने उत्कृष्ट आभूषण और असाधारण कस्टमर सर्विस पहुंचाने में सक्षम बनाएगा। हमारा उद्देश्य ऐश्प्रा के सुंदर शिल्प कौशल को ग्राहकों के एक व्यापक आधार तक पहुंचाना है।”
अनूप सराफ ने टेक्नोलॉजी की शक्ति में अपना विश्वास व्यक्त करते हुए कहा, “हम अपनी विस्तार योजना को आगे बढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी की शक्ति में दृढ़ता से विश्वास करते हैं। क्लाउड कंप्यूटिंग और ईआरपी का उपयोग करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ हमारी साझेदारी ने हमारे ऑपरेशन्स और ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव ला दिया है।”
ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स के वैभव सराफ ने अपने एक्सपेंशन प्लान रणनीति में प्रौद्योगिकी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, “टेक्नोलॉजी हमारे बिजनेस को बढाने की रणनीति का आधार है। एडवांस्ड टेक्नोलॉजी की मदद से आज हम 100 फ्रेंचाइजी के डेटा को मात्र एक क्लिक में कुशलतापूर्वक मैनेज करने में सक्षम हैं।”
सौमित्र सराफ ने रणनीतिक रूप से प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने पर प्रकाश डालते हुए कहा, “रणनीतिक रूप से टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने पर हमारा ध्यान हमें एक बेजोड़ कस्टमर एक्सपीरियंस देने में मदद करता है। इससे हम ज्वैलरी इंडस्ट्री में कस्टमर सर्विस के लगातार नए बेंचमार्क स्थापित करने में सफल हो रहे हैं।” उन्होंने बताया कि ऐश्प्रा के गोरखपुर में दो स्टोर उपलब्ध हैं। इसके अलावा पडरौना, बस्ती, देवरिया, लखनऊ, बलिया और आज़मगढ़ में फ्रेंचाइजी स्टोर्स उपलब्ध है। विशेष रूप से इलीट क्लास कस्टमर्स के लिए लखनऊ में ऐश्प्रा ज्वेलरी बुटीक भी मौजूद है।
अपनी विस्तार योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए, ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स टेक्नोलॉजी में भारी निवेश कर रहा है। उन्होंने अपने सभी स्टोर्स को क्लाउड कंप्यूटिंग और ईआरपी से जोड़ने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी की है। इससे उनकी डे टू डे वर्किंग बेहद सहज और सुगम हो गई है। इसने कंपनी को अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए और भी सशक्त बनाया है। एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके ऐश्प्रा मैनेजमेंट केवल एक क्लिक से 100 फ्रेंचाइजी स्टोर्स का डेटा मैनेज कर सकती है। इससे उनकी समग्र व्यावसायिक दक्षता में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और वे अपने ग्राहकों को पर्सनलाइज्ड कस्टमर सर्विस प्रदान कर रहे हैं।
ज्वैलरी इंडस्ट्री में अपने व्यापक अनुभव के साथ, ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स ने अपने ग्राहकों की बदलती पसंद और प्राथमिकताओं की गहरी समझ विकसित की है। बदलते ट्रेंड्स के साथ आगे बने रहने के लिए वे लगातार अपने डिजाइनों में नवीनता लाते हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि उनका ज्वैलरी कलेक्शन ग्राहकों की जरूरतों को उनके विशेष अवसरों के अनुसार पूरा करते हैं। चाहे वह किसी विशेष अवसर के लिए शानदार हीरे का हार हो या रोजमर्रा पहनने के लिए झुमके की एक खूबसूरत जोड़ी हो, ग्राहक ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स में अपनी अनूठी शैली की पसंद के हिसाब से अपनी मनपसंद ज्वैलरी पा सकते हैं।