Thursday , June 13 2024

अनिल अग्रवाल प्रांतीय संयोजक, नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान बने सह संयोजक

समाजसेवी अनिल अग्रवाल को मिली यूपी की कमान

– नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के प्रांतीय सह-संयोजक बने नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान 

– केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने दिलीप शुक्ला को बनाया लखनऊ का जिला प्रभारी

लखनऊ। केंद्रीय राज्यमंत्री एवं नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कौशल किशोर ने समाजसेवी अनिल कुमार अग्रवाल को प्रांतीय संयोजक, नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान को प्रदेश सह-संयोजक मनोनीत किया। वहीं, दिलीप शुक्ला को लखनऊ जिले की जिम्मेदारी दी गई।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने बुधवार सुबह अपने आवास पर नशामुक्त सेनानियों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी से आगामी 9 अगस्त को अधिक से अधिक संख्या में दिल्ली चलने का अनुरोध किया। केंद्रीय मंत्री ने कहाकि आंदोलन को यूपी के हर जिले, हर ब्लॉक में पहुंचाना है। पूरे देश में लोग इस अभियान का हिस्सा बनना चाहते हैं।

इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री ने उत्तर प्रदेश के संयोजक, सह-संयोजक व जिला प्रभारी पदों पर मनोनयन किया। उन्होंने अनिल अग्रवाल को प्रदेश संयोजक, नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान को सह-संयोजक और दिलीप शुक्ला को जिला प्रभारी का मनोयन-पत्र सौंपा। उन्होंने सभी को नवीन दायित्व के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लखनऊ जिले में विगत वर्ष से नशामुक्त समाज आंदोलन के तहत प्रतिदिन नशामुक्त संकल्प सभाएं की जा रही हैं। इसी तरह उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिलों में इस आंदोलन गति प्रदान करने की आवश्यकता है। नव नियुक्त प्रदेश संयोजक अनिल कुमार अग्रवाल एवं सह-संयोजक नागेन्द्र बाहदुर सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री को आश्वस्त किया कि उनकी टीम निश्चित ही एक दिन पूरे उत्तर प्रदेश को नशामुक्त उत्तर प्रदेश बनाने में सफल होगी। नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के नए पदाधिकारियों को नशामुक्त सेनानी देवेन्द्र कुमार सिंह, अभिषेक अवस्थी, अनुपम शुक्ला, कुलदीप कृष्णा, ममता सिंह, प्रभात व नीतू आदि ने बधाई दी है।