Saturday , May 25 2024

आरआर ग्रुप : रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों व सम्मान संग वार्षिकोत्सव “प्रज्ञान – 2023” सम्पन्न

लखनऊ। बख्शी का तालाब स्थित आरआर ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन्स में चल रहे 6 दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘प्रज्ञान् -2023 का रंगारंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों संग सोमवार को समापन हो गया। समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, विशिष्ट अतिथि बीकेटी विधायक योगेश शुक्ला, भाजपा नेता डॉ. विवेक सिंह तोमर उपस्थित रहे। डिप्टी सीएम ने छात्र – छात्राओं को सकारात्मक दिशा में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर मिस्टर प्रज्ञान व मिस प्रज्ञान, एकल नृत्य (सोलो डान्स) समूह नृत्य (ग्रुप डान्स), एकल गान, समूह गान का आयोजन किया गया। प्रज्ञान् 2023 में संस्थान के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

संस्थान की तरफ से सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली बीटेक प्रथम वर्ष की इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग ब्रान्च की छात्रा अक्षरा श्रीवास्तव (91.89%) और पॉलिटेक्निक (डिप्लोमा) में मैकेनिकल इंजीनियरिंग (ऑटोमोबाइल) तृतीय वर्ष के छात्र अमित कुमार (73.66%) को मुख्य अतिथि ने मोमेन्टो व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। इसके साथ-साथ ब्रांच टॉप करने वाले विद्यार्थियों व उनके माता-पिता को भी मोमेन्टो व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन अनिल कुमार अग्रवाल, संयुक्त सचिव चित्रांशु अग्रवाल, निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) सूर्य प्रकाश त्रिपाठी, कुलसचिव धीरज पाण्डेय, डीन एकेडमिक दुर्गेश वर्मा, डीन प्लेसमेंट एंड प्लेसमेंट आरती जायसवाल, प्रथम वर्ष के विभागाध्यक्ष आशुतोष शुक्ला, स्टूडेन्ट वेलफेयर विकास सिंह, चीफ प्रॉक्टर विजय बहादुर सिंह के साथ-साथ समस्त संकाय व स्टॉफ सदस्य भी मौजूद रहें।

कार्यक्रम के विजेताओं को संस्थान के चेयरमैन अनिल कुमार अग्रवाल ने मोमेन्टो व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को इस तरह के कार्यक्रम में लगातार सहभागिता करने के लिये प्रेरित किया और यह भी घोषणा की कि संस्थान में बच्चों के चतुर्मुखी विकास के लिए समय-समय पर इस तरह के आयोजन होते रहेंगे।

कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) सूर्य प्रकाश त्रिपाठी ने छात्र-छात्राओं को सहभागिता करने के लिये धन्यवाद दिया। उन्होने कहा कि किसी भी संस्थान में पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम होना भी आवश्यक है। कार्यक्रम के अन्त में संस्थान के डीन एकैडमिक दुर्गेश वर्मा ने उपस्थित जनसमूह, छात्र-छात्राओं, शिक्षकों व अतिथियों का आभार प्रकट किया।