लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारत की अग्रणी अंतर्दृष्टि और सूचना कंपनी, ट्रांसयूनियन सिबिल, कहानी-आधारित ब्रांड और उपभोक्ता आउटरीच अभियान के साथ भारत के क्रेडिट इकोसिस्टम में विश्वास निर्माण के 25 वर्ष पूरे होने का जश्न मना रही है।
इसकी रजत जयंती समारोह का मुख्य आकर्षण ‘सिबिल की कहानियाँ’ है, जो अमर चित्र कथा समूह के सहयोग से बनाई गई प्रसिद्ध टिंकल कॉमिक बुक का एक विशेष संस्करण है। जो अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और व्यापक लोकप्रियता के लिए कई पीढ़ियों से भारतीयों के बीच प्रसिद्ध है।

इसमें टिंकल के प्रिय पात्र सुप्पंडी के साथ-साथ दो नए पात्र सिमरन, उसकी वित्त-प्रेमी मित्र, और MyCIBIL, जो सिबिल स्कोर का एक दोस्ताना रूप है, को दिखाया गया है। यह कॉमिक हास्य और कहानी कहने के माध्यम से क्रेडिट अवधारणाओं को स्पष्ट करती है, क्रेडिट ब्यूरो की भूमिका को समझाती है और इस बात पर प्रकाश डालती है कि ज़िम्मेदार क्रेडिट व्यवहार सिबिल स्कोर को कैसे प्रभावित करता है।
ट्रांसयूनियन सिबिल के एमडी और सीईओ भावेश जैन ने कहा, “यह उपलब्धि केवल समय का प्रतिबिंब नहीं है, बल्कि हमारे द्वारा अर्जित विश्वास और हमारे द्वारा किए गए प्रभाव का प्रमाण है। 25 वर्षों से, ट्रांसयूनियन सिबिल ने भारत के ऋण पारिस्थितिकी तंत्र को सहारा देने में एक आधारभूत भूमिका निभाई है। ये अभियान पहल यह दिखाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं कि कैसे ऋण ने प्रगति को सक्षम बनाया है और परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक रहा है। हमें भारत की वित्तीय यात्रा में योगदान देने पर गर्व है और हम समावेशी और ज़िम्मेदार ऋण पहुँच को आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।”
Telescope Today | टेलीस्कोप टुडे Latest News & Information Portal