- L’Oréal Paris ने आलिया भट्ट और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ फेस्टिवल में आधिकारिक सौंदर्य भागीदार के रूप में की वापसी
लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। ब्यूटी ब्रांड, L’Oréal Paris ने 13 से 24 मई 2025 तक आयोजित होने वाले Festival de Cannes के आधिकारिक सौंदर्य भागीदार (ऑफिशियल ब्यूटी पार्टनर) के रूप में वापसी की है। इस साल ब्रांड लगातार 28वें साल प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में शामिल हो रहा है, जिसकी थीम “लाइट्स, ब्यूटी एंड एक्शन” है। यह थीम एक शानदार विचार पर आधारित है, जो आत्म-मूल्य (सेल्फ-वर्थ) और इस विश्वास को रेखांकित करता है कि हर कोई स्वाभाविक रूप से दुनिया में हर कुछ पाने योग्य है।
इस महत्वपूर्ण उपलब्धि वाले साल में मशहूर भारतीय अभिनेत्री, आलिया भट्ट भी L’Oréal Parisकी ग्लोबल एम्बेसडर के रूप में फेस्टिवल में शामिल होंगी। वह इसमें लंबे समय से ब्रांड एंबेसडर और वैश्विक आइकन, ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ शामिल होंगी। जिससे वैश्विक मंच पर भारतीय सिनेमा के बढ़ते प्रभाव की पुष्टि होती है। उनकी भागीदारी विविध क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने और समावेश तथा सशक्तिकरण के ज़रिये सुंदरता को पुनर्परिभाषित करने के प्रति L’Oréal Parisकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

कान में डेब्यू (शुरुआत करने) से पहले अपने विचार साझा करते हुए, भारतीय अभिनेता, निर्माता और उद्यमी, आलिया भट्ट ने कहा, “पहली बार जो भी होता है कुछ खास होता है। मैं इस साल Festival de Cannes में डेब्यू के लिए बहुत उत्साहित हूं, जो सिनेमा और आत्म-अभिव्यक्ति का प्रतिष्ठित उत्सव है। इस साल की थीम ‘लाइट्स, ब्यूटी एंड एक्शन’ के साथ फेस्टिवल में L’Oréal Parisका प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है।
मेरे लिए सुंदरता व्यक्तित्व, आत्मविश्वास और आत्म-मूल्य के जश्न का विषय है। यह असीम है, यह अद्वितीय है। मुझे एक ऐसे ब्रांड का समर्थन करने पर गर्व है जो हर महिला की यात्रा का समर्थन करता है और उन्हें अपनी पूरी प्रतिभा के साथ वैश्विक मंच पर अपनी चमक बिखेरने में मदद करता है।”
L’Oréal Paris- इंडिया के जनरल मैनेजर डैरियो ज़िज़ी ने इस आयोजन के महत्व के बारे में बताते हुए कहाकि “Festival de Cannes हमेशा से ही अपनी कहानी कहने, रचनात्मकता और सांस्कृतिक संवाद के लिए शक्तिशाली मंच रहा है और ये ऐसे मूल्य हैं जो L’Oréal Parisके साथ गहराई से जुड़े हैं। हमें आधिकारिक मेकअप पार्टनर के रूप में 28 साल पूरे होने पर, ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ वैश्विक मंच पर आलिया भट्ट का स्वागत करते हुए विशेष रूप से गर्व है। ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ हम दो दशकों से जुड़े हुए हैं। आलिया का डेब्यू न केवल भारतीय सिनेमा के बढ़ते प्रभाव को दर्शाता है, बल्कि दुनिया भर में विविध किस्म के सौंदर्य का जश्न मनाने और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए हमारे ब्रांड की स्थायी प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है।”
L’Oréal Parisने रणनीतिक गठजोड़ के अंग के रूप में इस साल भारत में अपने “ब्यूटी पार्टनर” के रूप में भारतीय सौंदर्य ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म नायका के साथ भागीदारी की है। नायका इस साझेदारी के ज़रिये प्रतिष्ठित कान रेड कार्पेट लुक तक विशेष पहुंच प्रदान कर भारतीय उपभोक्ताओं के लिए कान का आकर्षण पेश कर रहा है। वायरल L’Oréal Parisप्लम्प एम्बिशन लिप ऑयल 1 मई से पूरे कान फिल्म फेस्टिवल के दौरान नायका पर विशेष रूप से उपलब्ध है।
नायका ब्यूटी के कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी, अंचित नायर ने कहा, “L’Oréal Parisने लगभग 30 साल से कान में वैश्विक मंच पर सुंदरता का जश्न मनाया है। नायका को भारत में L’Oréal Parisके आधिकारिक सौंदर्य भागीदार के रूप में इस गठजोड़ को अपने 40+ मिलियन उपभोक्ताओं और 200+ स्टोर के करीब लाने पर गर्व है और इस तरह ब्रांड भारतीय सौंदर्य की वैश्विक उन्नति का सम्मान करता है और हर उस व्यक्ति का समर्थन करता जो मानता है कि वे इसके लायक हैं।”
L’Oréal Parisके शानदार भारतीय प्रतिनिधित्व के अलावा रेड कार्पेट पर ईवा लोंगोरिया, वियोला डेविस, जेन फोंडा, अजा नेओमी किंग, एंडी मैकडॉवेल, सिमोन एश्ले, एले फैनिंग, बेबे वियो और यसुल्ट सहित ग्लोबल एम्बेसडर की एक प्रतिष्ठित सूची शामिल होगी। जो सभी प्रामाणिक सुंदरता का जश्न मनाने के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता को मूर्त रूप देते हैं।
L’Oréal Paris फिल्म में महिलाओं को आगे बढ़ाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बीच एक बार फिर लाइट्स ऑन वूमन्स वर्थ अवार्ड पेश करेगा। जो होनहार महिला फिल्म निर्माताओं को स्पॉटलाइट में रखने और उनका समर्थन करने से जुड़ी पहल है। यह पुरस्कार महिलाओं की आवाज़ को महत्त्व प्रदान करने और सिनेमा उद्योग के भीतर उनकी पेशेवर यात्रा को आगे बढ़ाने का उल्लेखनीय मंच है।
यह ब्रांड पूरे फेस्टिवल के दौरान कान में सौंदर्य के नवीनतम सीज़न का अनावरण करेगा, जिसका नेतृत्व L’Oréal Parisके नवनियुक्त ग्लोबल मेकअप क्रिएटिव डायरेक्टर, हेरल्ड जेम्स करेंगे। 30 अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध सौंदर्य कलाकारों की एक टीम के साथ, जेम्स अत्याधुनिक रुझानों और नवोन्मेषों को पेश करेंगे जो इस वैश्विक मंच पर सौंदर्य के भविष्य को परिभाषित करते हैं।