लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। महिंद्रा ट्रैक्टर्स के 60 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में, भारत के इस सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर ब्रांड ने ग्राहकों के लिए एक अनूठा वर्चुअल ट्रैक्टर ड्राइव अनुभव लॉन्च किया है, जिसके ज़रिये वे महिंद्रा ट्रैक्टर चलाते हुए अपना जीवंत व्यक्तिगत वीडियो बना सकते हैं। भारत के किसान समुदाय को समर्पित ‘देश का ट्रैक्टर: ‘मिट्टी से जुड़ा, जुनून से सजा’ कार्यक्रम के अनावरण के बाद, ब्रांड के साथ गहरा संबंध बनाने और त्योहारी मौसम के उत्साह का लाभ उठाने के लिए यह वर्चुअल ट्रैक्टर ड्राइव लॉन्च की गई।
वीडियो वैयक्तिकरण और अनुवाद के लिए एआई-परिचालित फेस ऑग्मेंटेशन तकनीक में अग्रणी वित्र.एआई के साथ साझेदारी के साथ महिंद्रा ट्रैक्टर्स का लक्ष्य है, किसानों को महिंद्रा ट्रैक्टर के साथ-साथ एक व्यक्तिगत “हीरो मोमेंट” प्रदान करना। उन्नत मशीन लर्निंग और डीप लर्निंग मेथड से संचालित अत्याधुनिक रिच मीडिया का उपयोग करते हुए, वित्र.एआई की फेस ऑग्मेंटेशन टेक्नोलॉजी महिंद्रा को महिंद्रा ट्रैक्टर्स अभियान वीडियो में ग्राहकों के लिए अपनी तरह का पहला सहज हाइपर-पर्सनलाइज्ड वीडियो अनुभव प्रदान करने में मदद करती है।
वैयक्तिकृत (पर्सनलाइज्ड) वीडियो बनाने के लिए, उपयोगकर्ताओं को महिंद्रा ट्रैक्टर्स की वेबसाइट पर जाकर सरल सहज प्रक्रिया पूरी करनी होगी और अपनी तस्वीर, अपना सेल फोन नंबर तथा स्थान अपलोड करना होगा। ताकि वीडियो उनके स्थान के अनुसार क्षेत्रीय भाषाओं में व्हाट्सएप पर डिलीवर किया जा सके।
महिंद्रा ट्रैक्टर्स के मुख्य कार्यकारी, विक्रम वाघ ने इस पहल पर अपनी टिप्पणी में कहा, “हम महिंद्रा ट्रैक्टर्स में पहली बार वर्चुअल ट्रैक्टर ड्राइव पेश करने के लिए उत्साहित हैं, यह एक नई पहल है जो हमारे नए और विकसित होते किसानों के साथ गहरे जुड़ाव के लिए हमारे उत्पादों से परे प्रौद्योगिकी के मामले में हमारे ब्रांड का प्रतिनिधित्व करती है। नई पहल एआई की ताकत को ज़ाहिर करती है, जिसके माध्यम से हम पहले ही 250,000 से अधिक ऐसे अनुभव प्रदान कर चुके हैं।”