Sunday , October 6 2024

होण्डा मोटरसाइकिल ने यूपी सहित इन राज्यों में पार किया 1 करोड़ उपभोक्ताओं का आंकड़ा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने आज देश के मध्य भारत में उल्लेखनीय उपलब्धि की घोषणा की है। जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखण्ड और छत्तीसगढ़ शामिल हैं। एचएमएसआई ने इन राज्यों में 1 करोड़ दोपहिया वाहनों की समग्र बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है, जो कंपनी की सशक्त मौजूदगी तथा खरीददारों के पसंदीदा ब्राण्ड के रूप में इसकी मजबूत स्थिति की पुष्टि करता है।

होण्डा ने 2001 में अपने पहले दोपहिया वाहन एक्टिवा के साथ भारतीय बाज़ार में प्रवेश किया और इसके बाद कंपनी द्वारा रचा गया इतिहास सबके सामने है। पिछले सालों के दौरान कंपनी ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं। विभिन्न क्षेत्रों के उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करते हुए भारत के सबसे पसंदीदा दोपहिया ब्राण्ड्स में से एक रूप में अपनी स्थिति को बनाए रखे हुए है। इन राज्यों में 1 करोड़ की बिक्री की उपलब्धि एचएमएसआई के उपभोक्ताओं के भरोसे, अटूट विश्वास तथा डीलर पार्टनर्स के सहयोग का प्रमाण है।

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखण्ड और छत्तीसगढ़ एक साथ मिलकर देश का मध्य भाग बनाते हैं। 2001 में अपनी शुरूआत के बाद से एचएमएसआई ने 2017 में इन राज्यों में 50 लाख युनिट्स की बिक्री की उपलब्धि हासिल कर ली। हालांकि अगली 50 लाख युनिट्स तक पहुंचने में कंपनी को 7 साल से भी कम समय लगा और अब कंपनी के परिवार में 1 करोड़ से अधिक उपभोक्ता शामिल हो गए हैं।

एक्टिवा क्षेत्र में कंपनी का सबसे ज़्यादा बिकने वाला मॉडल है, इसके बाद 125 सीसी में शाईन 125 और एसपी 125 बेहद लोकप्रिय हैं। इसके अलावा शाईन 100 को भी उपभोक्ताओं ने खूब पंसद किया है, जिसने 100-ंउचय110 सीसी सेगमेन्ट में अच्छा मार्केट शेयर बनाने में मदद की है। इन चारों राज्यों में एचएमएसआई के 1200 से अधिक नेटवर्क टचपॉइन्ट्स हैं। ऐसे में यह ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के लोगों के लिए आसानी से सुलभ है।

इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर बात करते हुए योगेश माथुर (डायरेक्टर, सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया) ने कहा, ‘‘ब्राण्ड होण्डा में उपभोक्ताओं ने जिस तरह से भरोसा दिखाया है, उसके लिए हम उनके आभारी हैं। यह उपलब्धि उपभोक्ताओं को उच्च गुणवत्ता के प्रोडक्ट्स एवं उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हम इसी संवेग को बनाए रखने तथा शहरी एवं ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में उपभोक्ताओं की विभिन्न ज़रूरतों को पूरा करते रहने के लिए प्रयासरत हैं।’’