Tuesday , September 17 2024

फ़िल्म‌ ‘युध्रा’ में दिल जीत लेगा एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी का ऐक्शन-पैक्ड अंदाज़

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। हिंदी सिनेमा का इतिहास उठाकर देखें तो पता चलता है कि ऐक्शन फ़िल्में हर दौर में बनती रही हैं और ऐसी फ़िल्मों और उनमें काम करने वाले ऐक्शन हीरोज़ को दर्शकों का ख़ूब प्यार भी मिलता रहा है। जल्द रिलीज़ होने वाली फ़िल्म ‘युध्रा’ भी एक अनूठे किस्म की ऐक्शन से भरपूर फ़िल्म है। जिसमें एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी का गुस्सैल और सशक्त अंदाज़ देखने को मिलेगा। हाल ही में कास्ट और क्रू की मौजूदगी में फ़िल्म ‘युध्रा’ का ट्रेलर मुम्बई में बड़े ही भव्य तरीके से लॉन्च किया गया.। उल्लेखनीय है कि फ़िल्म के ऐक्शन-पैक्ड ट्रेलर को ख़ासा पसंद भी किया जा रहा है।

ख़ास बात है कि फ़िल्म में युध्रा का टाइटल रोल निभा रहे हैं सिद्धांत चतुर्वेदी ने कुछ इस पावर-पैक्ड तरीके से ऐक्शन सीन्स को अंजाम दिया है कि लोग उनकी तारीफ़ करते हुए नहीं थक रहे हैं। ऐसे में फ़िल्म के ट्रेलर को मिल रहे प्यार से समझा जा सकता है कि लोग फ़िल्म देखने के लिए किस क़दर उत्साहित हैं।

उल्लेखनीय है कि ‘युध्रा’ एक ऐसी ऐक्शन-पैक्ड और रोमांच से भरपूर फ़िल्म है। जिसमें मुख्य भूमिका निभा रहे सिद्धांत चतुर्वेदी के किरदार युध्रा को हद से ज़्यादा गुस्सा आता है और वो अपने गुस्सैल स्वभाव के चलते लोगों को कुछ इस हैरतअंगेज़ अंदाज़ में सबक सिखाता है कि लोग हक्का-बक्का रह जाते हैं। फ़िल्म में ऐक्शन-पैक्ड औए दमदार रोल निभाने के लिए सिद्धांत चतुर्वेदी ने अपनी शारीरिक बनावट में बदलाव करने से लेकर बोलचाल और बॉडी लैंग्वेज पर भी ख़ूब मेहनत की है और उनकी यह मेहनत लोगों को बड़े पर्दे पर यकीनन नज़र आएगी।

ग़ौरतलब है कि एक्सेल मूवीज़ एंटरटेनमेंट बैनर के तले फरहान अख़्तर और रितेश सिधवानी द्वारा प्रोड्यूस की गई फ़िल्म ‘युध्रा’ के निर्देशन की कमान रवि उदयवार ने संभाली है। बता दें कि ये वही रवि उदयवार हैं जिन्होंने साल 2017 में रिलीज़ हुई श्रीदेवी और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी स्टारर फ़िल्म ‘मॉम’ का निर्देशन कर लोगों का दिल जीता था। एक निर्देशक के तौर पर इस बार वो कुछ अलग करना चाह रहे थे और ऐक्शन से भरपूर फ़िल्म बनाना चाहते थे। एक ऐसी फ़िल्म जिसका ऐक्शन ‘फ़िल्मी’ ना होकर लोगों को काफ़ी रॉ और वास्तविक लगे। यही वजह है कि निर्देशक रवि उदयवार ने इस फ़िल्म के ऐक्शन सीन्स को डिज़ाइन करने में काफ़ी मेहनत की है।

डायरेक्टर रवि उदयवार बताते हैं कि ‘युध्रा’ जैसी एक अलग तरह की और एक रियलिस्टिक ऐक्शन फ़िल्म के लीड रोल के लिए उन्हें सिद्धांत चतुर्वेदी से बेहतर कोई और नहीं लगा। वे कहते हैं कि सिद्धांत ने ना सिर्फ़ फ़िल्म में बेहतरीन ऐक्टिंग की है बल्कि सभी तरह के‌ ऐक्शन सीन्स को भी कमाल के अंदाज़ में अंजाम दिया है।

‘युध्रा’ के ट्रेलर के रिलीज़ होने‌ के बाद से ही फ़िल्म में वन लाइर्स के तौर पर पेश किये गये मज़ेदार संवादों की भी ख़ूब चर्चा हो रही है। उल्लेखनीय है कि अक्षित घिलडियाल और श्रीधर राघवन द्वारा लिखी फ़िल्म ‘युध्रा’ के डायलॉग्स फ़रहान अख़्तर ने लिखे हैं।

फ़िल्म ‘युध्रा’ में आज के दौर के ऐंग्री यंग मैन का प्रतिनिधित्व करने वाले सिद्धांत चतुर्वेदी की प्रेमिका के रूप में मालविका मोहनन भी एक अहम रोल में नज़र आएंगी। इन दोनों के‌ अलावा फ़िल्म में राघव जुआल, राज अर्जुन, शिल्पा शुक्ला, गजराव राव, राम कपूर जैसे मंजे हुए कलाकर भी ख़ास तरह के किरदारों में दिखाई देंगे।

उल्लेखनीय है कि अपनी पहली ही फ़िल्म ‘गली बॉय’ के ज़रिए लोगों के दिलों में अपनी ख़ास जगह बनाने वाले सिद्धांत चतुर्वेदी ने हर तरह के किरदारों में अपने आप को साबित किया है। फिर चाहे बात फ़िल्म ‘गहराइयां’ की हो या फिर ‘खो गए हम कहां’ की, सिद्धांत ने हर बार अलग तरह की फ़िल्में करने और अनूठे किरदारों‌ को‌ निभाने की कोशिश की है। फ़िल्म ‘युध्रा’ में भी लोगों का अलग तरह से मनोरंजन करने की सिद्धांत की कोशिश साफ़ तौर पर नज़र आएगी। फ़िल्म में उनका ऐसा ऐक्शन अवतार देखने को मिलेगा कि दर्शक आर्श्चयचकित हुए बिना नहीं रह पाएंगे।

ग़ौरतलब है कि फ़िल्म ‘युध्रा’ की शूटिंग मुम्बई के अलग अलग लोकेशन्स के अलावा बड़े पैमाने पर पुर्तगाल के वर्जिन लोकेशन्स पर भी की गई है। नये तरह के ऐक्शन और नये ऐक्शन हीरो के साथ फ़िल्म ‘युध्रा’ 20 सितम्बर को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।