Saturday , September 21 2024

तथास्तु हॉस्पिटल : नि:शुल्क मेगा चिकित्सा शिविर में उमड़ी भीड़

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। बीकेटी इलाके में बाबागंज रोड कुम्हरावां स्थित तथास्तु हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में गुरुवार को नि:शुल्क मेगा चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। हॉस्पिटल की पहली वर्षगांठ पर आयोजित शिविर का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह व हॉस्पिटल के एमडी अंकुर अवस्थी ने किया।

चिकित्सा शिविर में गुलालपुर, गोधना, महिगवां, इंदारा, सहित आसपास के कई गांव के लगभग 500 मरीजों को नि:शुल्क जांच, दवाएं और विशेषज्ञों का परामर्श मिला। चिकित्सा शिविर में डीएम कार्डियोलॉजी डॉ. मो. जफर, एमडी मेडिसिन डॉ. एसपी सिंह, ऑर्थोपेडिक्स डॉ. अमित राय, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. एसएम त्रिपाठी, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. चित्रांगदा गुप्ता व शमशिया रहमान, डेंटल सर्जन डॉ. शिवेंद्र सिंह, ईएमओ डॉ. सौरभ, डॉ. इमरान, डॉ. चेतन ने सभी मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। वहीं नि:शुल्क दवाइयां भी वितरित किया गया।


इस अवसर पर कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. मो. जफर ने बताया कि बरसात के मौसम के कारण शिविर में ज्यादातर वायरल फीवर, सर्दी जुखाम के मरीज पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि गर्भवती महिलाएं, बाल रोगी सहित अन्य गंभीर मरीजों को हायर सेंटर में दिखाने के लिए प्रेरित किया गया। शिविर में आए मरीजों की सीबीसी, ईसीजी, आरबीएस सहित अन्य परीक्षण निशुल्क किया गया।

हॉस्पिटल के एमडी अंकुर अवस्थी ने बताया कि क्षेत्र की जनता के लिए यह हॉस्पिटल हमेशा समर्पित रहेगा। मात्र 50 रुपए की मामूली फीस पर विशेषज्ञ डॉक्टर गंभीर मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे हैं। जल्द ही अस्पताल में बाल मरीजों के लिए अत्याधुनिक एनआईसीयू और ब्लड बैंक की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।