राहुल गांधी, शहीदजादा पुत्र हैं शहजादा नहीं : अविनाश पांडे

जालौन/कानपुर देहात/कानपुर नगर (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने बुधवार को इंडिया गठबंधन के लोकसभा क्षेत्र उरई-जालौन, अकबरपुर/कानपुर देहात लोकसभा कानपुर के कांग्रेस और सपा व आप पार्टी, बुन्देलखण्ड क्रांति दल, शिवसेना, जन अधिकार पार्टी, और कम्युनिस्ट पार्टी सहित अन्य सहयोगी दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय बैठक की। इंडिया गठबंधन के लोकसभा जालौन-उरई प्रत्याशी नारायण दास अहिरवार, अकबरपुर लोकसभा प्रत्याशी राजाराम पाल और कानपुर लोकसभा प्रत्याशी आलोक मिश्रा को जिताने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि मैं जननेता राहुल गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के संदेश को लेकर आया हूं। राहुल गांधी द्वारा देश के लोकतंत्र को बचाने व देश की एकता भाईचारा को पुनर्स्थापित करने के लिए 10700 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा व भारत जोड़ो न्याय यात्रा के महत्व को बताया।

समन्वय बैठक में राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे के साथ राष्ट्रीय सचिव नीलांशु चतुर्वेदी, प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी, प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव दरियाबादी, राहुल रॉय, प्रदेश महासचिव अंशू तिवारी, सपा विधायक रोमी हसन, सपा जिला अध्यक्ष फैजल महमूद, कांग्रेस अध्यक्ष नौशाद आलम उपस्थित रहे।

अविनाश पांडे ने कहाकि यह चुनाव सिर्फ आम लोकसभा चुनाव नहीं है, यह दो विचारों की लड़ाई है एक संविधान के साथ खड़ी कांग्रेस और दूसरी संविधान को समाप्त करने की सोच रखने वाली भाजपा और आरएसएस है। यह प्रत्याशी के जीतने से ज्यादा देश के संविधान को बचाने का चुनाव है, यह सिर्फ नारायण दास अहिरवार, राजाराम पाल, आलोक मिश्रा के जीतने से ज्यादा इंडिया कांग्रेस गठबंधन की जीतने से संविधान जीतने का चुनाव होगा। 400 सीटें मंगाने वालों की नियत जनता जान चुकी है कि वह देश के लोगों को मिले वोट के अधिकारों और अन्य अधिकारों को देने वाले संविधान को समाप्त करना चाहती है।

अविनाश पांडे ने कहा कि यह जनता के अधिकारों को बचाने का चुनाव है, वंचितों का आरक्षण और बच्चों का भविष्य बचाने का चुनाव है। संविधान को मानने वाले सभी नेता चाहें राहुल गांधी हों, अखिलेश यादव हों या अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी सभी नेता आज देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए साथ हैं। देश का 63% तो वोट बीजेपी के खिलाफ है, आज वह वोट जो अलग-अलग बँटा हुआ था सब एक साथ आ गया है। भाजपा का सूपड़ा साफ होने जा रहा है, जनता इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने जा रही है।

राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि कांग्रेस ने सदैव देश की सेवा की। प्रधानमंत्री शहीद प्रधानमंत्री राजीव गांधी के पुत्र राहुल गांधी को शहजादा कहते हैं, प्रधानमंत्री जी राहुल गांधी शहीद राजीव गांधी के शहीदजादा पुत्र हैं न कि शहजादा।

प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव ने कांग्रेस सपा, आप के नेताओं कार्यकर्ताओं से कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी की सरकार की नियत में किसान विरोधी सोच हैं इसीलिए किसानों की जमीनें हड़पकर उद्योगपति मित्रों को देने के लिए तीन काले क्रूर कृषि कानून लाये गये थे, उन काले कानूनों के विरोध में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व मे विरोध किया गया जिस पर भाजपा मोदी सरकार को उन काले कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ा। लेकिन अभी भी मन में 2024 के बाद किसानों पर उसी काले कानूनों को थोपना की नियत है।

समन्वय बैठक में राष्ट्रीय सचिव नीलांशु चतुर्वेदी ने सभी दलों के नेताओं से 10 मई को कानपुर में राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की संयुक्त जनसभा को सफल बनाने की अपील की। कानपुर लोकसभा प्रत्याशी आलोक मिश्रा ने समन्वय बैठक में आए लोगों का अभिनंदन करते हुए पूरी ताकत से सभी से चुनाव में जुट जाने की अपील की। जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी फजल महमूद ने सभी दलों के नेताओं, कार्यकर्ताओं को धन्यवाद ज्ञापित किया। समन्वय बैठक में कांग्रेस, सपा, कम्युनिस्ट, सीपीआई के नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।