NUJ की अगुवाई में पत्रकारों की मतदाता जागरूकता रैली 8 मई को

– केडी सिंह बाबू स्टेडियम गेट पर डीएम-सीडीओ हरी झंडी दिखाकर करेंगे शुभारंभ

*- जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर रैली का होगा समापन

नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह दिलाएंगे अधिकाधिक मतदान की शपथ

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। देश में लोकतंत्र का महापर्व लोकसभा चुनाव-2024 गतिमान है। इस महापर्व की यज्ञ में हर कोई अपने हिस्से की समिधा समर्पित करना चाहता है। लोकतंत्र का चौथा स्तंभ और समाज का जागरूक वर्ग पत्रकार भी इस मुहिम में पीछे कैसे रह सकता है। इसी कड़ी में लखनऊ में एनयूजे की ओर से बुधवार को एक वृहद मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा। जिसका शुभारंभ केडी सिंह बाबू स्टेडियम से और समापन जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर होगा। इस संबंध में मंगलवार को विधायक आवास-5 स्थित एनयूजे कार्यालय पर बैठक हुई। बैठक में संगठन के संरक्षक प्रमोद गोस्वामी, के बक्श सिंह, सुरेंद्र कुमार दुबे एवं अजय कुमार की गरिमामयी उपस्थिति में लखनऊ जिलाध्यक्ष आशीष मौर्य ने अध्यक्षता एवं महामंत्री पद्माकर पांडेय ने संचालन किया।

एनयूजे (इंडिया) के राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रमोद गोस्वामी ने बताया कि देश में पहली बार वृहद स्तर पर मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन पत्रकारों की ओर से जा रहा है। यह जागरूकता रैली सायं 4 बजे केडी सिंह बाबू स्टेडियम के गेट से जीपीओ स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के लिए निकलेगी। इसका शुभारंभ लखनऊ के जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार एवं मुख्य विकास अधिकारी अजय जैन हरी झंडी दिखाकर करेंगे। एनयूजे के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना ने बताया कि लोकतंत्र के इस महापर्व में पत्रकार समाज भी पीछे न रहें, इसलिए महनीय अनुष्ठान का आयोजन हो रहा है। लखनऊ और उसके आसपास के जनपदों में कार्यरत मीडियाकर्मियों से इस जागरूकता रैली में सहभागिता करने का अनुरोध किया गया है। आशा है कि लखनऊ के पत्रकार देश में पहली बार मतदाता जागरूकता जैसे अभियान का हिस्सा बनकर इतिहास दर्ज कराने का काम करेंगे।

एनयूजे, उत्तर प्रदेश के कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान ने बताया कि मतदाता जागरूकता मुहिम का हिस्सा बनकर पत्रकार समाज भी अपना नागरिक कर्तव्य निभाएं। इस रैली में बड़ी संख्या में विभिन्न संगठनों से जुड़े पत्रकार साथी भी सहभागिता कर रहे हैं। एनयूजे, उत्तर प्रदेश ने राजधानी लखनऊ में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता रैली करने का निश्चय किया है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी/प्रवक्ता डॉ. अतुल मोहन सिंह ने बताया कि पत्रकारों की ओर से मतदान जागरूकता के लिए किया जाने वाला यह प्रथम प्रयास है। बैठक में अनुपम पांडेय, मीनाक्षी वर्मा, मनीषा सिंह, धीरेन्द्र मिश्र, अरुण शर्मा टीटू, नागेंद्र सिंह, अनुभव श्रीवास्तव, अश्विनी जायसवाल, डॉ. राजेश वर्मा, गरिमा सिंह आदि मौजूद रहे।