Saturday , July 27 2024

नई टाइटन ट्रैवलर : भारत की पहली फिटवर्स स्मार्टवाॅच रनिंग कोर्सेज़ और बिल्ट-इन जीपीएस के साथ

टाइटन स्मार्ट ने टाइटन ट्रैवलर के साथ एक्सक्लुसिव ऑफर के लिए एसिक्स केे साथ की साझेदारी

लखनऊ (एजेंसी/टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। फिटनैस और इनोवेशन की असाधारण यात्रा के लिए तैयार हो जाएं, क्योंकि टाइटन स्मार्ट वियरेबल्स लेकर आए हैं अभूतपूर्व चमत्कारः टाइटन ट्रैवलर। जो भारतीय उपभोक्ताओ के लिए रनिंग और फिटनैस के अनुभव को पूरी तरह से बदल देगी। यह स्मार्टवाॅच रनिंग करने वालों के ट्रेनिंग एवं परफोर्मेन्स में सुधार लाकर उन्हें सशक्त नबाएगी। फिटनैस और टेक्नोलाॅजी का संयोजन टाइटन ट्रेवलर आज के गतिशील शहरी पेशेवरों, मैराथाॅन प्रेमियों के लिए डिज़ाइन की गई है, जो उन्हें काम एवं परिवार के साथ तालमेल बनाए रखते हुए अपने फिटनैस के लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करेगी। 

फिज़िकल और वर्चुअल डोमेन को जोड़ने वाले अपनी तरह के अनूठे फीचर ‘रन विद टाइटन फिटवर्स’ के साथ डिज़ाइन की गई यह स्मार्टवाॅच एक गेम-चेंजर है, जो रनिंग के अनुभव को नया आयाम देकर आपके फिज़िकल परफोर्मेन्स को कई गुना बेहतर बना देगी। इस फीचर के ज़रिए आप अपनी खुद की लिमिट्स के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। अपने आप को चुनौती देते हुए रनिंग के परिणामों को लगतार बेहतर बना सकते हैं और फिटनैस की दुनिया में एक बदलावकारी छाप छोड़ सकते हैं। यूज़र टाइटन स्मार्ट वर्ल्ड ऐप में अपनी पसंद का वर्चुअल अवतार चुन सकते हैं। इस डिजिटल डिवाइस के साथ रनिंग करते हुए आप वर्चुअल वल्र्ड के साथ इंटरैक्शन का अनूठा अनुभव पा सकेंगे और आपकी फिटनैस का अनुभव एकदम रोमांच हो जाएगा। यह फीचर रियल और वर्चुअल दुनिया के बीच की लाईन को धूंधला कर फिटनैस को नया आयाम देता है।  

भारतीय उपभोक्ताओं के लिए फिटनैस की यात्रा को बेहतर बनाते हुए यह स्मार्टवाॅच बिल्ट-इन रनिंग कोर्सेज़ के साथ आती है, जिसमें 6 मिनट के इंटरोडक्टरी रन से लेकर 29 मिनट का बदलावकारी रनिंग अनुभव शामिल है। जो सुनिश्चित करता है कि हर उम्र के यूज़र्स को कुछ खास मिले। डिफाॅल्ट सलेक्शन में विभिन्न अवधि के छह रनिग कोर्सेज़ हैं, जिनमें रनिंग और वाॅकिंग के संयोजन के साथ विभिन्न प्रकार के ट्रेनिंग मोड्स शामिल हैं। स्मार्टवाॅच के फीचर्स आसान एवं पेशेवर रनिंग और ट्रेनिंग गतिविधियों के लिए प्राइमरी, मीडियम और अडवान्स्ड मोड में विभिन्न बिल्ड कोर्सेज़ के साथ फिटनैस के लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करते हैं। 

टाइटन स्मार्ट वियरेबल्स के दृष्टिकोण पर खरी उतरते हुए टाइटन ट्रैवलर प्रेसीज़न और पर्सनलाइज़ेशन का संयोजन है। आप अपनी फिटनैस की यात्रा शुरू कर रहे हैं या फिटनैस के अडवान्स्ड चरण में हैं और अपने आप को नई चुनौतियां देना चाहते हैं, टाइटन ट्रैवलर आपकी हर ज़रूरत को पूरा करेगी। आधुनिक जीपीएस ट्रैकिंग के इंटीग्रेशन से आप अपनी प्रगति का माॅनिटर कर सकेंगे, साथ ही रियल-टाईम वाॅइस प्राॅम्प्ट्स हर कदम पर आपको मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। इसके अलावा, यह सिस्टम सिर्फ रनिंग पर ही फोकस नहीं करता; यह वीओ2 मैक्स के ज़रिए आपके स्वास्थ्य पर भी निगरानी रखता है। आपकी हार्ट रेट माॅनिटर करता है, अगर आपकी रेंज में कुछ गड़बड़ी हो तो आपको एलर्ट करता है और एनिमेशन्स के माध्यम से पोस्ट-रन स्ट्रैच उपलब्ध कराता है।

वर्कआउट के बाद रिकवरी टाईम के महत्व को ध्यान में रखते हुए टाइटन ट्रैवलर आपके अगले वर्कआउट सैशन की योजना बनाने में मदद करती है, ये सभी क्षमताएं और आधुनिक फीचर्स टाइटन ट्रैवलर को प्रीमियम वियरेबल्स सेगमेन्ट में अपनी तरह की खास डिवाइस बनाते हैं। 

इस अमोल्ड स्मार्टवाॅच के साथ हर ज़रूरी जानकारी आपकी फिंगरटिप्स पर होती है। इसके आधुनिक फीचर्स जैसे गोल सैटिंग, बिल्ट-इन जीपीएस, 24/7 हेल्थ माॅनिटरिंग, सिंगल सिंक बीटी काॅलिंग और एलेक्सा आदि- रोज़मर्रा में आपकी सुविधा को कई गुना बढ़ा देते हैं। टाइटन ट्रैवलर न सिर्फ आपकी फिटनैस यात्रा को नई उंचाईयों तक ले जाती है बल्कि सुनिश्चित करती है किसी भी तरह के बहाने आपकी फिटनैस में रूकावट न बनें। 

स्मार्टवाॅच में आधुनिक एम्बिएन्ट नाॅइस ट्रैकिंग, स्ट्रैस मैनेजमेन्ट और एसपीओ2 ट्रैकिंग के फीचर्स हैं। डिवाइस बेजोड़ सटीकता के साथ आपके स्वास्थ्य को माॅनिटर करने में मदद करती है। स्ट्रावा कनेक्ट एक्सरसाइज़ ट्रैकिंग को सोशल नेटवर्किंग फीचर्स के साथ कनेक्ट करता है, जिससे आप अपनी फिटनैस को ट्रैक कर सकते हैं और विस्तृत डेटा देख सकते हैं। यह सभी लोकप्रिय डिवाइसेज़ जैसे जीपीएस वाॅच, स्मार्टवाॅच, साइक्लिंग कम्प्यूटर आदि के लिए कम्पेटिबल है, यूज़र इसे अपने वर्कआउट के साथ सिंक कर सकता है तथा स्ट्रावा प्लेटफाॅर्म के माध्यम से अपनी उपलब्धियों को अपने साथियों के साथ शेयर कर सकता है। 

पेशेवरों की व्यस्त दिनचर्या के बीच इवेंट रिमाइंडर, मल्टी-स्पोर्ट मोड, 100 गानों तक की म्युज़िक स्टोरेज क्षमता के चलते वे अपने फिटनैस रूटीन को जारी रखते हुए अपने लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा उद्योग जगत में पहली बार पेश किया गया क्विक-रिप्लाई फीचर इसे विभिन्न सोशल ऐप्स जैसे एसएमएस, इंस्टाग्राम, ट्विटर, व्हाॅट्सऐप और एफबी मैसेन्जर के साथ जोड़ता है और आपको कम्युनिकेशन का अनूठा अनुभव प्रदान करता है। इसे अपने फोन केे मैसेजिंग ऐप के साथ कनेक्ट कर आप स्मार्टवाॅच में स्टोर किए गए पर्सनलाइज़्ड, इन-बिल्ट मैसेजेज़ को सीधे अपनी कलाई से शेयर कर सकते हैं और कनेक्टेड सुविधा के नए बेंचमार्क स्थापित कर सकते हैं। 

रवि कप्पूराज (चीफ़ ऑपरेटिंग ऑफिसर, वियरेबल्स डिविज़न, टाइटन कंपनी लिमिटेड) ने कहा, ‘‘टाइटन में हम निरंतर अनुसंधान एवं विकास के साथइ नोवेशन्स लाने के लिए प्रयासरत रहते हैं। टाइटन ट्रैवलर के माध्यम से हमने असाधारण इनोवेशन की दिशा में अपना पहला कदम बढ़ाया है जो प्रीमियम वियरेबल टेक्नोलाॅजी के माध्यम से उपभोक्ताओं के वैलनैस और फिटनैस के तरीके को पूरी तरह बदल देगा। इसके फीचर्स जैसे फिटवर्स और रनिंग कोर्सेज़ अपने आप में सबसे खास हैं। हम सभी सीमाओं को पार कर उद्योग जगत में नए मानक स्थापित करने के लिए प्रयासरत हैं और अपने उपभोक्ताओं के जीवन में नया बदलाव लाना चाहते हैं।’’

ऐसी दुनिया में जहां समय लक्ज़री है और फिटनैस ज़रूरत बन चुकी है, एथलेटिक फुटवियर, परिधानों एवं एक्सेसरीज़ में ग्लोबल लीडर एसिक्स के साथ टाइटन ट्रैवलर की साझेदारी गेम चेंजर साबित होगी। टाईटन ट्रैवलर की हर खरीद पर उपभोक्ताओं को एसिक्स के प्रोडक्ट्स पर 10 फीसदी एक्सक्लुज़िव डिस्काउन्ट मिलेगा। यह ऑफर निश्चित रूप से आज के फिटनैस प्रेमियों की यात्रा को और भी बेहतर बना देगा। 

इस साझेदारी पर अपने विचार व्यक्त करते हुए रजत खुराना (मैनेजिंग डायरेक्टर, एसिक्स इंडिया एवं साउथ एशिया) ने कहा, ‘‘आधुनिक तकनीक के दौर में व्यस्त जीवनशैली के बीच स्वास्थ्य और फिटनैस को प्राथमिकता देना अनिवार्य हो गया है। एसिक्स का दृष्टिकोण ‘साउंड माइंड, साउंड बाॅडी’ और टाइटन ट्रैवलर एक साथ मिलकर लोगों को उनके फिटनैस लक्ष्यों को हासिल करने में सक्षम बनाना चाहते हैं। यह उन लोगों के लिए सच्चा साथी है, जो आधुनिक जीवनशैली के साथ मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य के बीच तालमेल बनाए रखना चाहते हैं।’’ 

टाइटन ट्रैवलर रु 12995 की कीमत पर देश भर के टाइटन वर्ल्ड स्टोर्स एवं ऑनलाइन https://www.titan.co.in पर 9 नवम्बर 2023 से उपलब्ध होगी।