अपोलोमेडिक्स कैंसर सेंटर : सबसे सटीक स्तन कैंसर जांच की सुविधा शुरू

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। अपोलोमेडिक्स कैंसर सेंटर ने ‘भारत के सबसे तेज़ और सबसे सटीक स्तन कैंसर निदान कार्यक्रम’ को शुरू करके एडवांस कैंसर ट्रीटमेंट के साथ अपनी स्वास्थ्य सेवाओं के मानदंडों को आगे बढ़ाना जारी रखा है। इस अग्रणी पहल का उद्देश्य स्तन कैंसर का शीघ्र और सटीक पता लगाने का प्रयास करना है, यह इस बात की पुष्टि करता है कि बेहतर उपचार और रोगियों के जीवन में सुधार के लिए कैंसर का शीघ्र पता लगाना कितना महत्वपूर्ण है। यह अभूतपूर्व पहल स्तन कैंसर प्रबंधन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है और स्वास्थ्य सेवाओं के भविष्य में एक उम्मीद की एक किरण प्रदान करता है।

अपोलोमेडिक्स कैंसर सेंटर द्वारा भारत मे पहली बार इस कार्यक्रम को शुरू करने पर गर्व है। यह भविष्य में अन्य अंगों के कैंसर के निदान के लिए मॉडल को दोहराने की क्षमता की नींव रखता है। अक्टूबर में स्तन कैंसर जागरूकता माह के साथ, अपोलोमेडिक्स कैंसर सेंटर इस कार्यक्रम को महिलाओं में स्तन कैंसर के समय पर निदान के लिए समर्पित कर रहा है।

डॉ. मयंक सोमानी (एमडी और सीईओ, अपोलोमेडिक्स हॉस्पिटल्स) ने कहा, “भारत के पहले, सबसे तेज़ और सबसे सटीक निदान कार्यक्रम का शुभारंभ कैंसर देखभाल को फिर से परिभाषित करने के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हम मानते हैं कि स्तन कैंसर का समय से पता लगना ही सबसे महत्वपूर्ण है। हमारा लक्ष्य महिलाओं को समय पर और सटीक निदान प्रदान करते हुए शीघ्रता से आशा और उपचार प्रदान करना है। इस कार्यक्रम के साथ, हम न केवल प्रतीक्षा समय को कम कर रहे हैं; हम रोगी देखभाल के मानदंडों को भी ऊंचा उठा रहे हैं।”