Friday , September 20 2024

लखनऊ के कंटेंट क्रिएटर्स को मिलेगा आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में एक्सक्लुसिव प्रवेश

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 इस गुरुवार से शुरू हो रहा है। इसलिए मेटा ने आईसीसी टूर्नामेंट के लिए अब तक का सबसे बड़ा क्रिएटर कैम्पेन पेश किया है। आईसीसी के साथ अपनी पार्टनरशिप के अंतर्गत मेटा इस टूर्नामेंट में जान फूंकने के लिए 500 से ज्यादा क्रिएटर्स के साथ साझेदारी करेगा। ये पूरी दुनिया में क्रिकेट फैंस के लिए हमारे प्लेटफॉर्म्स – इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सऐप और थ्रेड्स पर दिलचस्प और बिहाईंड-द-सीन कंटेंट पेश करेंगे।

 टूर्नामेंट में सबसे बड़े क्रिएटर कार्यक्रमों में से एक, सुपर 50 है। यह 50 क्रिएटर्स का एक समूह है, जो इस 50 ओवर के टूर्नामेंट में 48 मैचों का कवरेज अपने अनूठे अंदाज में पेश करेंगे। वो एक नए अंदाज में मैच की एक्सेस प्राप्त करेंगे। यानि वो प्री और पोस्ट मैच में फील्ड पर पहुँच सकेंगे, कमेंटेटर्स, एम्बेसडर्स, प्रि-मैच डे में ग्राउंड की एक्सेस आदि प्राप्त कर सकेंगे। ये क्रिएटर्स पूरे भारत से होंगे, ताकि हर मैच की कवरेज उस शहर का क्रिएटर अपनी स्थानीय भाषा में प्रदान कर सके।

मेटा, इंडिया में डायरेक्टर एवं हेड ऑफ कंटेंट और कम्युनिटी पार्टनरशिप्स, पारस शर्मा ने कहा, ‘‘क्रिकेट, और खासकर विश्व कप की ओर भारतीयों का अपार स्नेह और रुचि है। फैंस को मैचों की अतुलनीय एक्सेस प्रदान करने और क्रिएटर्स को पूरे देश में पहुँच बनाने का अवसर देने के लिए हमने किसी भी खेल के लिए अपना आज तक का सबसे बड़ा क्रिएटर कैम्पेन शुरू किया है। हमें इसके लिए आईसीसी के साथ काम करने की खुशी है, जो हमें अपने प्लेटफॉर्म पर अनेक सोशल और फैन अनुभव प्रदान करने में सहयोग देंगे। इस अभियान के विस्तार को देखते हुए हमें उम्मीद है कि यह इस खेल के साथ क्रिकेट फैंस की संलग्नता में परिवर्तन ला देगा।’’

 ‘सुपर 50’ समूह के क्रिएटर्स को विभिन्न अवसरों की एक्सक्लुसिव एक्सेस मिलने के अलावा कई अन्य क्रिएटर्स को भी मैचों में शामिल होने और अपने ग्राहकों के साथ अपने अनुभव साझा करने का अनुभव मिलेगा। ये अनुभव न केवल उनके मैचों में शामिल होने, बल्कि उनके शहर और वहाँ मौजूद उनके फैंस के बारे में भी बताएंगे। इन्हें उनकी रील्स, व्हाट्सऐप चैनल, इंस्टाग्राम ब्रॉडकास्ट चैनलों और थ्रेड्स पर साझा किया जाएगा।

आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए 50 क्रिएटर्स का चयन किया गया है, जिनमें लखनऊ से @thatkushalmistry, @sudaksh_dj, और @vishal_d_o_p शामिल हैं। ‘सुपर 50’ क्रिएटर्स और क्रिकेट वर्ल्ड कप के अपडेट्स के लिए #CWC23 और #MetaSuper50 को फॉलो करें।