Thursday , September 19 2024

टीचर्स संग पुस्तकों के संसार पहुंची नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला स्नाकोत्तर महाविद्यालय की छात्राएं

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला स्नाकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. अनुराधा तिवारी राष्ट्रीय पुस्तक मेला 2023 में डॉ. रश्मि श्रीवास्तव (सीनियर असिस्टेंट प्रोफेसर बीएड विभाग महिला कॉलेज) की पुस्तक “विषय और अनुशासन की समझ” के लोकार्पण में बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहीं। इस अवसर पर महाविद्यालय की पुस्तकालय अध्यक्ष प्रतिमा शर्मा ने महाविद्यालय के पीजी छात्राओ के साथ पुस्तक प्रदर्शनी में भ्रमण किया एवं प्रदर्शनी में अपने पसंद की पुस्तक के चयन में  सहायता प्रदान की।

प्राचार्या प्रो. अनुराधा तिवारी ने बताया कि इस प्रकार के अवसर उनके पठन-पाठन में अत्यधिक उपयोगी होते हैं, इसका लाभ हमेशा से उठाना चाहिए। इस अवसर पर महाविद्यालय की लगभग 20 पीजी छात्राओ ने प्रतिभा किया। साथ ही महाविद्यालय से डॉ. कंचन लता (वनस्पति विज्ञान विभाग), डॉ. श्वेता भारद्वाज (शिक्षा शास्त्र विज्ञान विभाग), डा. श्रद्धा, डा. पारूल एवं डा. राहुल ने बड़े ही उत्साह पूर्वक पुस्तकों को देखा एवं अपने पसंद की पुस्तकों की खरीदारी भी की।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डा. अनुराधा तिवारी ने पुस्तक प्रदर्शनी में अपने पसंद की पुस्तक भी खरीदी एवं महाविद्यालय की समस्त छात्राओं को पुस्तक प्रदर्शनी में भ्रमण हेतु आवाहन भी किया। पुस्तकालय अध्यक्ष प्रतिमा शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय पुस्तक मेला वर्तमान परिवेश में घटती हुई रीडिंग हैबिट को सुधारने के लिए एक सफल एवं महत्वपूर्ण प्रयास है, अतः सभी को पुस्तकों से प्रेम करना एवं अपना कीमती समय पुस्तकों को देना अवश्य चाहिए।