Tuesday , September 17 2024

लखनऊ मेट्रो : हाउसकीपिंग स्टाफ ने खेला म्यूजिकल चेयर, जीता पुरस्कार

लखनऊ के सभी मेट्रो स्टेशनों पर 1 अक्टूबर को मेट्रो कर्मी करेंगे श्रमदान

अपील: अपने करीबी मेट्रो स्टेशन पर सुबह 10 बजे पहुंच कर स्वछता ही सेवा अभियान से जुड़ें

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन गांधी जी की 154वीं जयंती के उपलक्ष्य पर पूरे सप्ताह कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है।कार्यक्रमों की श्रृंखला में शनिवार को सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर लखनऊ मेट्रो में तैनात सभी हाउसकीपिंग स्टाफ के साथ म्यूजिकल चेयर खेला गया। म्यूजिकल चेयर को 2 चरणों में संपन्न किया गया। पहले चरण में मुंशीपुलिया से सचिवालय मेट्रो स्टेशन तक के सभी हाउसकीपिंग स्टाफ प्रतिभागी रहे। वहीं दूसरे चरण में हुसैनगंज से सीसीएस एयरपोर्ट के सभी हाउसकीपिंग स्टाफ ने खेल में हिस्सा लिया। दोनों ही चरणों में 3-3 विजेताओं को चुना गया, जिनको यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार स्वच्छता सप्ताह के समापन समारोह पर पुरस्कार देकर प्रोत्साहित करेगें। 

यूपीएमआरसी के अधिकारी-कर्मचारी स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 1 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से सभी 21 मेट्रो स्टेशनों के आस-पास श्रमदान कर सफाई करेंगे। यूपीएमआरसी के कर्मचारी स्वच्छता ही सेवा अभियान से जुड़ने के लिए लोगों से अपील करेंगे एवं अपने करीब मौजूद गली, महोल्ला, सड़क, पार्क, नदी, झील को साफ करने के लिए प्रेरित करेगें। 

इससे पहले 27 सितंबर को यूपीएमआरसी के प्रशासनिक भवन, ट्रांसपोर्ट नगर डिपो, कानपुर एवं आगरा प्रोजेक्ट साइट पर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हर वर्ष 100 घंटे स्वच्छता के प्रति श्रमदान करने की शपथ ली थी। 26 सितंबर को 30 वंचित बच्चों की आईटी से सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन तक मुफ्त मेट्रो ट्रेन राइड करा कर स्वच्छता सप्ताह की शुरुआत की थी। 

इस अवसर पर यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा, “यूपीएमआरसीएल स्थापना के समय से ही ‘स्वच्छता ही सेवा’ सिद्धांत का ईमानदारी से पालन कर रहा है। निर्माण चरण से लेकर संचालन, परियोजना स्थलों और मेट्रो स्टेशनों तक स्वच्छता पर विशेष जोर दिया गया है। सफाई टीम इतनी अच्छी तरह से प्रशिक्षित है कि वे मेट्रो स्टेशनों की स्वच्छता को भगवान की तरह मानते हैं। मैं अपने सभी देशवासियों से आग्रह करता हूं कि वे अपने आसपास स्वच्छता को प्राथमिकता दें।