Tuesday , September 17 2024

हिंदी पखवाड़ा प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

हिंदी भाषा हमारी पहचान है : सुशील कुमार

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)।  उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के गोमतीनगर स्थिति प्रशासनिक भवन में हिंदी पखवाड़ा 2023 का पुरस्कार वितरण समारोह के साथ समापन दिवस मनाया गया। 14 सितंबर से शुरु हुए हिंदी पखवाड़ा के दौरान यूपीएमआरसी के लखनऊ, कानपुर एवं आगरा मेट्रो परियोजनाओं में कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। हिंदी पखवाड़ा के समापन दिवस पर यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी हुए प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। 

लखनऊ के प्रशासनिक भवन में करीब एक घंटे चले पुरस्कार वितरण समारोह में एमडी सुशील कुमार ने विजेताओं को बधाई दी एवं कार्यस्थल पर अधिक से अधिक हिंदी प्रयोग करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि यहां मौजूद सभी विजेताओं एवं प्रतिभागियों पर मुझे गर्व है। हर वर्ष हिंदी पखवाड़े में आप सभी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेकर इसे सफल बनाने में अपना अहम योगदान देते हैं। हिंदी भाषा हमारी पहचान है और हमें गर्व से इसे बोलना, लिखना एंव पढ़ना चाहिए।

निबंध लेखन में सुंदरम राय़ ने प्रथम, आदर्श कुमार मिश्रा ने द्वितीय, अभिषेक विश्वकर्मा ने तृतीय स्थान, भाषण प्रतियोगिता में अभिषेक विश्वकर्मा ने प्रथम, सुंदरम राय़ ने द्वितीय, नम्रता राणा ने तृतीय और सुलेख प्रतियोगिता में वैशाली नेहरा ने प्रथम, अभिषेक सिंह ने द्वितीय व पूर्ना मजूमदार ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में आशुतोष सिंह प्रथम, विनीत कुमार सिंह द्वितीय, दीक्षा तृतीय, अनुवाद प्रतियोगिता में राज कुमार दोहरे प्रथम, अमीषा द्वितीय, पंचानन मिश्रा मिश्रा तृतीय स्थान पर रहे।