Friday , September 20 2024

प्रत्येक माह इस दिन परामर्श के लिए लखनऊ में रहेंगे हैदराबाद के न्यूरोसर्जन डॉ. नवीन मेहरोत्रा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। केआईएमएस सनशाइन अस्पताल हैदराबाद के न्यूरोसर्जन डॉ. नवीन महरोत्रा रविवार को अवध अस्पताल श्रृंगार नगर में परामर्श के लिए उपलब्ध थे। जहां उन्होंने 50 से अधिक गंभीर मरीजों को उचित सलाह दी। उनके पास मस्तिष्क और स्पाइन के जटिल विकारों के इलाज का 20 वर्षों से अधिक का अनुभव है। वे अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ न्यूरोलॉजिकल सर्जन द्वारा प्रदत्त इंटरनेशनल विजिटिंग सर्जन फेलोशिप अवार्ड के प्राप्तकर्ता हैं। वे कनाडा में आयोजित बाल चिकित्सा न्यूरोसर्जरी में फेलोशिप के प्राप्तकर्ता हैं। 

केआईएमएस सनशाइन अत्याधुनिक, उन्नत और नवीनतम तकनीक से युक्त एक मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल है, जो उच्च स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान करता है। केआईएमएस सनशाइन का न्यूरोसर्जरी विभाग अंतरराष्ट्रीय मनकों के अनुरूप परिणामों के साथ साथ जटिल वयस्क और बाल चिकित्सा, मस्तिष्क और रीढ़ की विकृति के इलाज में प्रमुख है। यह प्रसिद्ध केआईएमएस समूह का हिस्सा है जो अपने अंग प्रत्यारोपण, संयुक्त प्रतिस्थापन और न्यूरोसर्जरी कार्यक्रमों के लिए प्रसिद्ध है।

विशेषज्ञ न्यूरोएनेस्थीसिया और न्यूरोक्रिटिकल टीम के साथ समर्पित न्यूरो ओटी की उपलब्धता और आधुनिक उपकरण जैसे इंट्राऑपरेटिव मॉनिटरिंग, न्यूरोनेविगेशन, ऑपरेटिंग माइक्रोस्कोप और एंडोस्कोप हमें उत्कृष्ट न्यूरोसर्जिकल परिणाम प्राप्त करने की योग्यता देते हैं।कैथलैब की उपलब्धता हमें तीव्र स्ट्रोक के लिए थ्रोम्बेक्टोमी सहित जटिल सेरेब्रोवास्कुलर प्रक्रियाएँ करने की कुशलता देती हैं।

डॉ. नवीन मेहरोत्रा अवेक क्रेनियोटोमी एवं सभी प्रकार के मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी के ट्यूमर के इलाज में विशेष रुचि रखते हैं। उनके पास नवजात शिशु की सर्जरी सहित बाल चिकित्सा न्यूरोसर्जिकल मामलों के लिए विशेष प्रशिक्षण है। ट्राइजेमिनल न्यूराल्जिया के लिए सर्जरी, कृत्रिम डिस्क प्रतिस्थापन और मिर्गी की सर्जरी में भी उन्हें विशिष्ट कौशल प्राप्त है।

किसी भी निदानित न्यूरो रोग से पीड़ित कोई भी रोगी (वयस्क/बच्चा) दूसरी राय के लिए आ सकता है, ट्यूमर, पक्षाघात, ट्राइजेमिनल न्यूराल्जिया,हाइड्रोसिफ़लस, या मस्तिष्क में थक्के से पीड़ित कोई भी रोगी उनकी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। परामर्श हेतु वे प्रत्येक मास के पहले रविवार को अवध अस्पताल लखनऊ का दौरा करेंगे।