Sunday , March 3 2024

प्रदेश सरकार की योजनाओं को जरूरतमंदों तक पहुंचाने में सहयोग करें प्रबुद्धजनः सीएम योगी

बलरामपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्धजनों के साथ किया संवाद

प्रबुद्धजनों से सीएम की अपील, समाज कल्याण के काम में सरकार की करें मदद

कार्यक्रम में डॉक्टर, शिक्षक, किसान, स्वयं सहयता समूह की महिलाओं और खिलाड़ियों समेत 25 लोग रहे उपस्थित 

सीएम ने देवीपाटन मंदिर में की पूजा-अर्चना एवं रूद्राभिषेक, गौशाला में गायों को खिलाया गुड़ और चारा

  

बलरामपुर (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। रक्षाबंधन के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार ने जनपद बलरामपुर के दौरे के दूसरे दिन देवीपाटन मंदिर में पूजा अर्चना की। साथ ही सीएम ने गौशाला में गायों को गुड़ और चारा भी खिलाया। इस अवसर पर उन्होंने जनपद के प्रबुद्धजनों के साथ संवाद करते हुए प्रदेश सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रबुद्धजन सरकार की योजनाओं को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने में अपनी भूमिका का निर्वहन करें। ज्यादा से ज्यादा लोगों को योजनाओं से जोड़ा जाए, उन्हें चिन्हांकित किया जाए।  शासन स्तर पर जो भी योजनाएं संचालित हो रही हैं, उनके प्रति लोगों को जागरूक किया जाए। इसके साथ ही व्यक्तिगत स्तर पर भी डॉक्टर्स, प्रोफेसर एवं अन्य प्रबुद्धजन अपनी योग्यता का लाभ आमजन तक अवश्य पहुंचाएं।  उल्लेखनीय है कि सीएम योगी दो दिन के बलराम दौरे पर पहुंचे हैं। 30 अगस्त की रात यहीं आराम करके वो सुबह देवीपाटन मंदिर पहुंचे। 

आमजन तक जरूर पहुंचाएं अपनी विशेषज्ञता का लाभ  

विभिन्न वर्गो के प्रबुद्ध जनों के साथ संवाद करते हुए सीएम योगी ने उनसे आग्रह किया कि वो जिस भी फील्ड के विशेषज्ञ हैं, उसका लाभ आमजन तक अवश्य पहुंचाएं। इसके साथ ही सरकार की योजनाओं के विषय में लोगों को जागरूक करें। उन्होंने डॉक्टरों से संवाद करते हुए कहा कि वो प्राइवेट प्रैक्टिस करते हुए भी जन कल्याण का कार्य करते रहें। जो लोग भी जरूरतमंद हैं, उनकी मदद करें। जिस किसी को भी इलाज में सरकारी योजना का लाभ दिलाने की आवश्यकता हो, उसके लिए प्रयास करें। शासन की ओर से जन आरोग्य, आयुष्मान समेत तमाम योजनाएं संचालित हो रही हैं, इनका लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने में आप अहम कड़ी साबित हो सकते हैं। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से भी मुख्यमंत्री ने अपील की कि वो न सिर्फ सरकार की योजनाओं का प्रचार करें, बल्कि अन्य लोगों को भी जोड़ें। इसके अतिरिक्त सीएम ने रिटायर्ड शिक्षकों, प्रोफेसर्स, किसानों, एफपीओ से जुड़े लोगों एवं खिलाड़ियों समेत सभी 25 प्रबुद्धजनों को अपने-अपने स्तर पर समाज में योगदान देने और सरकारी योजनाओं के संबंध में प्रचार करने की अपील की।

मंदिर में की देवी अराधना, गौशाला में गायों को किया दुलार

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह बलरामपुर के देवीपाटन मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। उन्होंने मंदिर में देवी की अराधना की। इस दौरान सीएम ने रूद्राभिषेक में भी भाग लिया। इसके बाद वो गौशाला पहुंचे और यहां गायों को दुलार किया और गुड़ व चारा खिलाया। स्थानीय प्रशासन ने सीएम के दौरे को देखते हुए मंदिर के रास्ते पर कड़ी सुरक्षा का बंदोबस्त किया। मंदिर के आसपास के हर रास्ते पर पुलिस का कड़ा पहरा था।