Tuesday , September 17 2024

बंगाली अड्डा : “जोल्साघोर” में दिखी बंगाली संस्कृति, फैशन और संगीत

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सांस्कृतिक और सामाजिक समूह, बंगाली अड्डा, अपने बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम “जोल्साघोर” के सफल आयोजन की घोषणा करते हुए रोमांचित है। इस कार्यक्रम ने बंगाली संस्कृति, फैशन और संगीत का सार प्रस्तुत किया और उपस्थित लोगों को एक अनोखे अनुभव से मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण “बंगाली फैशनिस्टा वॉक” था, जहां प्रतिभागियों ने बंगाली फैशन की सुंदरता और गतिशीलता का प्रदर्शन किया। वाकवे पर पारंपरिक और समकालीन बंगाली पोशाक का मनमोहक प्रदर्शन देखा गया, जो समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और आधुनिक रुझानों को दर्शाता है जो बंगाली समुदाय को परिभाषित करते हैं।

इस कार्यक्रम की शोभा प्रसिद्ध रतन सिन्हा के भावपूर्ण वाद्य संगीत प्रदर्शन से हुई। सरोद पर उनकी महारत ने एक मनमोहक माहौल बनाया, दर्शकों के दिलों को मंत्रमुग्ध कर दिया और शाम में एक अलौकिक स्पर्श जोड़ दिया।

“जोल्साघोर” में स्टालों की एक जीवंत श्रृंखला भी शामिल है, प्रत्येक स्टाल उत्पादों और अनुभवों की एक विविध श्रृंखला पेश करता है। स्वादिष्ट पाक व्यंजनों से लेकर अद्वितीय हस्तशिल्प तक, स्टालों ने बंगाली शिल्प कौशल और रचनात्मकता की समृद्धि और विविधता का प्रदर्शन किया। विभिन्न खेलों ने उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया और सबसे ऊपर, महीने में पैदा हुए लोगों के जन्मदिन समारोह ने कार्यक्रम में रंग भर दिया। ‘जोल्साघोर’ को हमारे समुदाय और उसके बाहर से मिली अविश्वसनीय प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं। यह आयोजन हमारी विरासत, रचनात्मकता और शहर के बंगालियों की एकता का सच्चा उत्सव रहा है।”

प्रतीक सिन्हा ने उन सभी का आभार व्यक्त किया जिन्होंने “जोल्साघोर” को एक शानदार सफलता बनाने में योगदान दिया। इस कार्यक्रम ने सांस्कृतिक बंधनों को पोषित करने और बंगाली पहचान की भावना का जश्न मनाने के लिए समूह की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

इस कार्यक्रम के संचालन में सुनीता रॉय, पार्थो प्रोतिम सेन, उमेश चटर्जी, पार्थो गांगुली एवं प्रतीक सिन्हा, शिवाशीष और प्रो. सीमा सरकार ने अहम भूमिका निभाई। तूलिका मुखर्जी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।