Sunday , April 21 2024

सेफएक्सप्रेस ने पटना में किया लॉजिस्टिक्स पार्क का उद्घाटन

एजेंसी। सेफएक्सप्रेस, भारत की प्रमुख डोर-टू-डोर एक्सप्रेस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने बिहार के पटना में अपना अत्याधुनिक लॉजिस्टिक्स पार्क का उद्घाटन किया है। बिहार के सबसे बड़े लॉजिस्टिक्स पार्क के रूप में, यह आधुनिक सुविधा लॉजिस्टिक्स उद्योग में क्रांति लाने के लिए तैयार है, जो क्षेत्र में बिना किसी अवरोध के व्यापार को बढ़ावा देगी और बिहार में व्यापार बढ़ाने की असीम संभावनाओं को खोलेगी। 

5.25 लाख वर्ग फीट के विस्तार में फैला हुआ लॉजिस्टिक्स पार्क अद्वितीय है और सभी आधुनिक क्षमताओं से परिपूर्ण है। इसकी मुख्य विशेषताएं है -130 फीट चौड़ी क्रॉस-डॉक संरचना, रणनीतिक रूप से पटना-बख्तियारपुर राष्ट्रीय महामार्ग 30, फतुहा पर स्थित होना और जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से केवल 40 किलोमीटर की दूरी। इतने बड़े लॉजिस्टिक्स पार्क के इस प्रमुख स्थान स्थान पर होने से यह बिहार में संचालन करने वाले व्यापारों के लिए सुविधाजनक पहुंच और कुशल परिवहन सुनिश्चित करता है। हर मौसम में ऑपरेशन्स की स्थिरता बनाए रखने के लिए इस पार्क में 16 फीट चौड़ा कैंटिलेवर शेड है जो किसी भी मौसम में बिना किसी डैमेज के लोडिंग और अनलोडिंग करने में सहायक है। इसके अलावा, यहाँ पर ट्रक संचालन को सुविधाजनक बनाने के लिए 80 फीट लंबा कंक्रीट ट्रक डॉकिंग रोड का निर्माण किया गया है। 135 ट्रकों के लिए विशेष डॉकिंग सुविधाएं होने के साथ, यह पार्क तेज़ लोडिंग और अनलोडिंग ऑपरेशन सुनिश्चित करता है, जो लॉजिस्टिक्स प्रक्रियाओं को सरल बनाता है।

सेफएक्सप्रेस का पटना में सबसे बड़ा लॉजिस्टिक्स पार्क, बिहार के व्यापार और विकास के नए अवसरों को और बढ़ावा देगा और पैकेज्ड गुड्स की आवाजाही को और सुगम बनाएगा। बिहार, अपनी समृद्ध कृषि विरासत के साथ, व्यापार और आर्थिक गतिविधि का दीर्घकालिक केंद्र रहा है। यह राज्य अनाज, गन्ना, तिल और चावल के निर्यात के लिए प्रसिद्ध है। इसके अलावा, यह कई चीनी मिलों का घर है और पूर्वी भारत में महत्वपूर्ण व्यापार और लक्ज़री ब्रांडो के हब के रूप में जाना जाता है।