Sunday , June 16 2024

शून्य से शिखर की यात्रा जैसा रहा लालजी टंडन का जीवनः सीएम योगी

– पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन की तीसरी पुण्यतिथि पर सीएम योगी ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

– सीएम बोले- अपने अनुभव और योग्यता से उन्होंने जहां भी कार्य किया वो उल्लेखनीय और अनुकरणीय है 

लखनऊ (टेलिस्कोप टुडे संवाददाता)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में भाजपा के वरिष्ठ नेता, स्थानीय विधायक, सांसद और बिहार व मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के राज्यपाल रहे लालजी टंडन की तीसरी पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लालजी टंडन ने लखनऊ में श्रद्धेय अटल जी की विरासत को आगे बढ़ाने का कार्य किया था। उनकी स्मृतियों को हम सब नमन करते हैं। उनकी यात्रा वास्तव में शून्य से शिखर की यात्रा रही। एक सामान्य कार्यकर्ता, पार्षद, विधायक, विधान परिषद सदस्य, प्रदेश सरकार में मंत्री, सांसद और बिहार व मध्य प्रदेश में राज्यपाल के रूप में उन्होंने अपने अनुभव और योग्यता का परिचय देकर जो लाभ प्रदेश और उन सभी राज्यों को दिया वह उल्लेखनीय है और व्यवस्था के लिए एक उदाहरण भी है। लखनऊ के साथ उनका एक आत्मीय संबंध था, जिसे यहां लोग आज भी स्मरण करते हैं।  हर जाति, मत, मजहब के लोगों के साथ उनका संवाद और प्यार व सम्मान अद्भुत है। आज वो हमारे बीच में नहीं हैं। उनकी तीसरी पुण्यतिथि पर प्रदेश शासन की ओर से उनकी स्मृतियों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

इस अवसर पर सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, पूर्व डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय चौधरी, लखनऊ उत्तर के विधायक डा. नीरज बोरा, भाजपा नगर अध्यक्ष व एमएलसी मुकेश शर्मा, महापौर सुषमा खर्कवाल, पार्षद रंजीत सिंह, अनुराग मिश्रा, उमेश सनवाल स्व. लालजी टंडन के परिजन समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता भी सम्मिलित रहे।