मेक इन इंडिया के तहत 12वां क्वालिटी मार्क अवार्ड्स 16 जुलाई को

अहमदाबाद (एजेंसी)। क्वालिटी मार्क ट्रस्ट द्वारा आयोजित ‘क्वालिटी मार्क अवार्ड्स’ इस साल बारहवां संस्करण है, क्वालिटी मार्क ट्रस्ट मेक इन इंडिया की अवधारणा के तहत उन उद्यमियों को सम्मानित करता है जो उद्योग में अपने उत्पादों और सेवाओं के लिए अपनी पहचान बनाता है।  क्वालिटी मार्क ट्रस्ट उन लोगो को प्रोत्साहित करना चाहते है जिनके उत्कृष्ट ज्ञान, विचार और अविष्मरनिय योगदानो ने देश को आगे बढने मे योगदान दिया है। छोटे और मध्यम उद्योग राष्ट्र के इंजिन की तरह महत्व का किरदार निभा रहे है, जो की औद्योगिक उत्पादन, निकास के साथ रोजगार निर्माण मे अपना हिस्सा देते हे, और देश के उच्च आर्थिक विकास को हासिल करने के लिए भी मदद करता है। क्वालिटी मार्क अवार्ड्स उद्योग की विश्वसनीयता का प्रमाण है। उद्योगों के लिए बहोत रेंकिंग और पुरस्कार है पर कोई भी संस्था की प्रतिबद्धता के लिए वो ही उद्योग की श्रेष्ठता अंतिम शब्द और अंतिम प्रमाणपत्र गिना जाता है।

16 जुलाई को डबल ट्री बाय हिल्टन अहमदाबाद में क्वालिटी मार्क अवार्ड्स 2023 के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के केंद्रीय राज्यमंत्री, बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय मंत्री शांतनु ठाकुर, विशिष्ट अतिथिगण के रूप में गुजरात राज्य के कैबिनेट उद्योग मंत्री बलवंत सिह राजपुत और राज्य उद्योग मंत्री जगदीश पंचाल और अहमदाबाद शहर के मेयर किरिटभाई परमार, इफ़्फ़्को के चेयरपर्सन दिलीप संघाणी, एमएलए जितुभाई वाघाणी उपस्थित रहेंगे। बॉलीवुड से खास मिस्टर गुलशन ग्रोवर इस कार्यक्रम मे मौजूद रहेंगे। 

संस्था के अध्यक्ष हेतलभाई ठक्कर ने बताया कि ‘क्वालिटी मार्क अवार्ड्स’ के पिछले ग्यारह कार्यक्रमों में 400 से ज्यादा उद्यमियों को सराहा है और इस वर्ष भारत के 16 राज्यों के 600 से अधिक उद्यमियों ने ‘क्वालिटी मार्क अवार्ड्स’ में भाग लिया है। उद्योग के अलावा, महिला उद्यमियों और सेवा उद्योग से जुड़े व्यक्तियों ने भी ‘क्वालिटी मार्क अवार्ड्स’ में भाग लिया है, जिसमें से 35 उद्यमियों को सम्मानित किया जाएगा।