Friday , July 19 2024

ग्रामीण मीडिया केंद्र की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाए – मनोज वर्मा

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने हरदोई जिले में ‘नौ साल-सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण’ विषय पर ग्रामीण मीडिया कार्यशाला और प्रदर्शनी का किया आयोजन

सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण केन्द्र सरकार के नौ वर्षों की पहचान हैं : जयप्रकाश

65 साल में जो हासिल नहीं हो पाया, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने नौ साल में हासिल कर लिया : प्रेमावती पीके वर्मा

लखनऊ। केंद्रीय संचार ब्यूरो, लखनऊ और पत्र सूचना कार्यालय, लखनऊ द्वारा संयुक्त रूप से उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद में 9 साल- सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण विषय पर वार्तालाप कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में केंद्रीय संचार ब्यूरो, लखनऊ के द्वारा 9 साल- सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण से संबंधित प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हरदोई के सांसद जयप्रकाश, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती पीके वर्मा, जिलाधिकारी एमपी सिंह, वरिष्ठ समाजसेवी उर्मिला श्रीवास्तव एवं पत्रकारों की गरिमामय उपस्थिति रही।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद जयप्रकाश ने कहाकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत ने विश्व पटल पर अपनी पहचान बनाई है। केंद्र सरकार की सभी योजनाओं का हरदोई जिले में सफल रूप से क्रियान्वन हो रहा है। पिछले नौ वर्षों में भारतीय अर्थव्यवस्था का कायाकल्प प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व और उनकी सक्रिय नीतियों के कारण संभव हुआ है। उन्होंने कहाकि सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण नरेन्‍द्र मोदी सरकार के नौ वर्षों की पहचान हैं।

ग्रामीण मीडिया कार्यशाला को संबोधित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती पीके वर्मा ने कहाकि प्रधानमंत्री की अमेरिका यात्रा से विश्व स्तर पर भारत का मान बढ़ा है। भारत की सफल गाथा का आयोजन आज पूरे विश्व में हो रहा है। उन्होंने कहा कि 65 साल में जो हासिल नहीं हो पाया, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने नौ साल में हासिल किया।

केंद्रीय संचार ब्यूरो और पत्र सूचना कार्यालय के निदेशक मनोज वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार के 9 साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के रहे हैं। वार्तालाप, प्रदर्शनी के माध्यम व मीडिया के सहयोग से जनता को केंद्र सरकार की जनहित की योजनाओं के बारे में पता चलता है। ग्रामीण मीडिया केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाए। मनोज वर्मा ने कहा कि गरीब कल्याण से देश का कल्याण होता है और हमारी केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए बुनियादी ढांचे का निर्माण किया है। 80 करोड़ भारतीयों के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित की है। निदेशक मनोज वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारतीय संस्कृति को विश्व में अलग पहचान दिलाने का काम किया है। भारत की संस्कृति में पूरे विश्व को अपना परिवार माना है। प्रधानमंत्री ने पूरे देश में उज्ज्वला योजना की शुरुआत की और देश के करीब 5 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना से जोड़ने का काम किया है।