Sunday , December 10 2023

आकाश बायजूस ने रायबरेली में खोला अपना पहला क्लासरूम सेंटर

स्थानीय छात्रों को डायरेक्ट और हाइब्रिड क्लासेज का मिलेगा लाभ

रायबरेली। परीक्षा तैयारी सेवाओं में भारत के अग्रणी, आकाश बायजूस ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली में अपना पहला क्लास रूम सेंटर खोला है, जो शहर से अपने एनईईटी, आईआईटी जेईई, ओलंपियाड कोचिंग और फाउंडेशन कोर्स की बढ़ती मांग को पूरा करेगा। आकाश बायजूस के पूरे भारत में फैले केंद्रों के नेटवर्क में यह नया जुड़ाव होगा। वर्तमान में आकाश बायजूस के 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कुल 350 से अधिक केंद्र हैं, जहां छात्र रहते हैं, वहां उनकी मानकीकृत प्रत्यक्ष कोचिंग सेवाओं तक पहुंचने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। रायबरेली में खुला पहला केंद्र डिग्री कॉलेज चौराहे के पास पांडे कॉम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल पर स्थित है। यहां 9058 वर्गफिट केंद्र में 12 कक्षाएं होंगी, जहां 830 से अधिक छात्रों को सीधे कक्षाएं प्रदान की जाएंगी। साथ ही छात्र ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन क्लासेस का भी लाभ ले सकेंगे। नए केंद्र का उद्घाटन डॉ. एचआर राव (रीजनल डायरेक्टर, आकाश बायजूस) ने कंपनी के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में किया। छात्र अपनी मार्कशीट साझा करके इंस्टेंट एडमिशन कम स्कॉलरशिप टेस्ट (एडमिशन कम स्कॉलरशिप टेस्ट के लिए नामांकन और प्रवेश ले सकते हैं या प्रवेश लेने के लिए इस वर्ष के अंत में आकाश नेशनल टैलेंट हंट एग्जाम जो संस्थान की प्रमुख वार्षिक छात्रवृत्ति परीक्षा है) के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

रायबरेली में पहले केंद्र के शुभारंभ के बारे में आकाश बायजूस के सीईओ अभिषेक माहेश्वरी ने कहाकि आकाश बायजूस में, हम छात्र-केंद्रित शिक्षा को बढ़ावा देने में विश्वास करते हैं, जिसका अर्थ है पाठ्यक्रम प्रदान करना और छात्रों जो कही भी हो उनको  शिक्षा प्रदान करना। हमारा मुख्य अंतर न केवल पाठ्यक्रम सामग्री की गुणवत्ता है बल्कि इसकी डिलीवरी भी है जो ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड के बीच सही संतुलन का प्रतिनिधित्व करती है। संक्षेप में, हम अपने छात्रों के सीखने के अनुभव और परिणामों को बढ़ावा देने और उनके उच्च शिक्षा के सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए वास्तविक और आभासी दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ की पेशकश करना चाहते हैं। डॉ. एचआर राव (रीजनल डायरेक्टर, आकाश बायजूस) ने कहाकि हमें रायबरेली में अपना पहला केंद्र खोलकर खुशी हो रही है, जहां सैकड़ों एनईईटी, जेईई और ओलंपियाड के उम्मीदवार रहते हैं, जो वास्तव में हमारी कोचिंग सेवाओं को महत्व देते हैं और चाहते हैं। हमारे सभी केंद्रों में प्रशिक्षित शिक्षक, संरक्षक और परामर्शदाता हैं, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि पाठ्यक्रम वितरण का मानक हमेशा बना रहे, चाहे केंद्र किसी बड़े शहर से कितनी भी दूर क्यों न हो। छात्रों के लिए, उनके अपने स्थान पर केंद्र का अत्यधिक लाभ यह है कि विश्व स्तरीय कोचिंग अब उनके दरवाजे पर दस्तक दे रही है और उन्हें कभी भी कोचिंग के लिए अपने माता-पिता और परिवार को छोड़कर शहरों की यात्रा नहीं करनी पड़ेगी।
आकाश बायजूस अपनी डायरेक्ट और ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से हर साल लगभग 4 लाख छात्रों को एनईईटी, आईआईटी-जेईई, ओलंपियाड और फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए परिणाम-उन्मुख कोचिंग सेवाएं प्रदान करता है। यह अपनी क्लाउड-आधारित ऑनलाइन कोचिंग सेवाओं को आगे बढ़ाते हुए विशेष रूप से टियर-2 और टियर-3 शहरों और कस्बों के छात्रों को पूरा करने के लिए अपनी भौतिक उपस्थिति का तेजी से विस्तार कर रहा है।