Tuesday , March 5 2024

शालीमार गेटवे मॉल : लखनऊ बुक फेयर में उमड़ रही पुस्तक प्रेमियों की भीड़

· पुस्तक प्रेमियों के लिए लखनऊ के सबसे बड़े साहित्यिक इवेंट में भाग लेकर किताबों के अथाह सागर में गोते लगाने का अवसर

लखनऊ। शालीमार गेटवे मॉल में लखनऊ बुक फेयर – लॉक द बॉक्स का आगाज 26 मई को हो चुका है। यह बुक फेयर व प्रदर्शनी 4 जून तक आयोजित की जा रही है। यह साहित्यिक उत्सव सभी उम्र के साहित्य प्रेमियों को एक अनोखा अनुभव दे रहा है। इस बुक फेयर और प्रदर्शनी में रोजाना 500 से अधिक पुस्तक प्रेमी अपनी पसंद के साहित्य की तलाश में पहुंच रहे हैं और अपनी पसंद की किताबों को बेमिसाल ऑफर के साथ खरीद रहे हैं।

लॉक द बॉक्स इवेंट एक अनूठा कांसेप्ट है, जिसमें पुस्तक प्रेमी एक बार कीमत अदा कर एक बॉक्स में जितनी किताबें आ सकती हैं उतनी किताबें खरीद सकते हैं। तीन अलग-अलग प्रकार के बॉक्स उपलब्ध हैं, प्रत्येक बॉक्स की कीमत अलग। ओडीसियस बॉक्स, लगभग 8-10 किताबें आती हैं और इसकी कीमत 1199 रुपये है। पर्सियस बॉक्स में 15-17 किताबें रखी जा सकती हैं और इसकी कीमत 1999 रुपये है। जबकि हरक्यूलिस बॉक्स में 28-30 किताबें रखी जा सकती हैं और इसकी कीमत 2999 रुपये है।

शालीमार कॉर्प के डायरेक्टर कुणाल सेठ ने कहा, “लखनऊ में लॉक द बॉक्स का आयोजन कर हम बहुत उत्साहित हैं। यह इवेंट में सभी आयुवर्ग के पाठकों व पुस्तक प्रेमियों के लिए आयोजित किया गया है। हमारा मानना है कि यह इवेंट पुस्तक प्रेमियों के लिए एक साथ आने और पढ़ने के अपने पुस्तक प्रेम का जश्न मनाने का एक शानदार अवसर है। उनके पास चुनने के लिए विभिन्न प्रकार की किताबें हैं, जिनमें फिक्शन, नॉन-फिक्शन, बच्चों की किताबें और बहुत कुछ।”

इस बुक फेयर में फिक्शन, नॉन-फिक्शन, बच्चों की किताबें व अन्य विषयों किताबें पर चुनने के कई सारे विकल्प मौजूद हैं। बुक फेयर में अन्य कई विशेष आयोजन भी किए जा रहे  हैं। किताबों के अथाह सागर में गोते लगाने के साथ ही पाठकों को बुक ट्रेड व रीडिंग सेशन में भी भाग लेने का अवसर मिलेगा।