सिद्धार्थ नागर की विज्ञापन फिल्म ‘संकटमोचन’ के लोकार्पण संग आगामी तीन फिल्मों की घोषणा

लखनऊ। लखनऊ के वरिष्ठ रंगकर्मी एवं सुप्रसिद्ध निर्देशक, सिद्धार्थ नागर द्वारा निर्मित विज्ञापन फिल्म ‘संकटमोचन’ का लोकार्पण बुधवार को उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने किया। साथ ही सिद्धार्थ नागर द्वारा आगामी तीन फीचर फिल्मों का उत्तर प्रदेश में निर्माण किये जाने की उद्घोषणा की। जिनमें सुप्रसिद्ध फिल्म लेखिका डा. अचला नागर की लघु कथा इस्तीफा पर आधारित अवधी फिल्म ‘बहुरिया का कन्यादान’ निर्देशक अजय द्विवेदी, पद्म भूषण अमृतलाल नागर की कथा ‘बप्पाजी गुलाम’ पर आधारित हिन्दी फीचर फिल्म निर्देशक सिद्धार्थ नागर तथा ब्रज भाषा की फिल्म जय जय ब्रज भूमि का निर्माण किये जाने की घोषणा की गई।

सिद्धार्थ नागर ने विगत तीन दशकों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र सहित मुम्बई फिल्म इण्डस्ट्री में तीन हजार से अधिक धारावाहिकों एवं फीचर फिल्मों का निर्माण किया है।

उक्त अवसर पर सिद्धार्थ नागर के उत्तर प्रदेश में फिल्म एवं धारावाहिक निर्माण के विषय में प्रशंसा करते हुए उन्हें उत्तर प्रदेश की प्रादेशिक फिल्मों के निर्माण एवं उत्तर प्रदेश के टेक्नीशियनों व कलाकारों को प्राथमिकता दिये जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए इस बात का आश्वासन भी दिया कि उत्तर प्रदेश सरकार एवं फिल्म बन्धु भविष्य में भी भाषाई कलाकारों एवं प्रादेशिक फिल्मों के निर्माण में अपना योगदान देती रहेगी।

उक्त अवसर पर फिल्म ‘बहुरिया का कन्यादान का मुहुर्त शॉट लखनऊ के वरिष्ठ कलाकार आरडी सिंह, पुनीता अवस्थी, आलोक शुक्ला, भानुमति सिंह, मानसी पाण्डे, अष्टभुजा पाण्डे पर चिन्हित किया गया। जिसका मुहुर्त क्लैप उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दिया, नारियल तोड़ा दिनेश सहगल एवं मुहुर्त शॉट निर्देशित करने के साथ-साथ अपने सहायक व अनुज अजय द्विवेदी के हाथों में फिल्म के निर्देशन की बागडोर भेंट स्वरूप प्रदान की। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कार्यक्रम का समापन हुआ।