Sunday , March 3 2024

कार्किनोस हेल्थकेयर ने भोपाल के ट्रिनिटी मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में शुरू की कैंसर-देखभाल सेवाएं

55 से अधिक बिस्तरों वाला ट्रिनिटी मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल अब कार्किनोस हेल्थकेयर के माध्यम से प्रौद्योगिकी-संचालित अत्याधुनिक कैंसर देखभाल सेवाएं भी प्रदान करेगा।

कैंसर के मरीज हॉस्पिटल में राज्य के स्वास्थ्य कार्ड और निजी स्वास्थ्य बीमा सेवाओं की सुविधा का भी उठा सकते हैं लाभ

भोपाल (एजेंसी)। कैंसर रोगियों के जीवन में एक सार्थक बदलाव लाने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए अग्रणी प्रौद्योगिकी-आधारित ऑन्कोलॉजी प्लेटफॉर्म कार्किनोस हेल्थकेयर ने मध्य प्रदेश के रोगियों को प्रौद्योगिकी संचालित अत्याधुनिक कैंसर देखभाल सेवाएं प्रदान करने के लिए भोपाल में ट्रिनिटी मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के साथ सहयोग करके अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है और हॉस्पिटल में कैंसर-देखभाल सेवाएं शुरू की है।

ट्रिनिटी हॉस्पिटल 55 से अधिक बिस्तरों वाला मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल है, जो मेडिसिन, गायनेकोलॉजी, कार्डियोलॉजी, पीडियाट्रिक्स, यूरोलॉजी, न्यूरोलॉजी जैसी विशिष्टताओं में संपूर्ण देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह हॉस्पिटल अब राज्य के लोगों को विश्व स्तरीय कैंसर का इलाज उपलब्ध कराएगा। हॉस्पिटल रोगी के अनुकूल माहौल के साथ रेडियोलॉजी उपकरण, लैब और क्रिटिकल केयर यूनिट सहित अत्याधुनिक तकनीक से लैस है। कैंसर रोगी हॉस्पिटल में राज्य के स्वास्थ्य कार्ड और निजी स्वास्थ्य बीमा सेवाओं की सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं।

सहयोग के बारे में बात करते हुए, ट्रिनिटी मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. कृष्ण कुमार ठाकुर ने कहा, “हमें अग्रणी प्रौद्योगिकी-आधारित ऑन्कोलॉजी प्लेटफॉर्म कार्किनोस हेल्थकेयर के साथ हाथ मिलाने पर गर्व है। चुन्नाभट्टी क्षेत्र में एल4 स्तर की ओंको-सेवाएं प्रदान करने वाला कोई हॉस्पिटल नहीं है। कार्किनोस हेल्थकेयर के सहयोग से, हम मरीजों के लिए यहां आने और व्यापक ऑन्कोलॉजी उपचार का लाभ उठाने के लिए कई सुविधाएँ बनाने जा रहे हैं। चूंकि हमें राज्य के स्वास्थ्य कार्ड से भी मान्यता प्राप्त हैं, यह सुविधा इस क्षेत्र के कैंसर रोगियों को हमारे हॉस्पिटल में सुगम, सुलभ और किफायती उपचार प्राप्त करने में मदद करेगी।“

इस अवसर पर बोलते हुए कार्किनोस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड मध्य प्रदेश के स्टेट-हेड ऑपरेशंस पंकज डी. वैशम्पायन ने कहा, “ट्रिनिटी हॉस्पिटल जैसे प्रसिद्ध मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के साथ सहयोग करके हम खुश हैं। कैंसर के बारे में जागरूकता की कमी और गुणवत्तापूर्ण उपचार विकल्पों की सीमित उपलब्धता, कैंसर की उच्च गतिशीलता दर में योगदान करती है। प्रौद्योगिकी-संचालित विश्वस्तरीय सुविधाओं और कार्किनोस हेल्थकेयर के कैंसर-देखभाल विशेषज्ञों की टीम के साथ, व्यापक कैंसर उपचार के लिए शुरुआती जांच को सक्षम करने में मदद करने से मध्य प्रदेश के हजारों रोगियों को ट्रिनिटी हॉस्पिटल में सबसे अच्छा और किफायती कैंसर उपचार प्राप्त करने में मदद मिलेगी। हमारा मूल सिद्धांत मौजूदा स्वास्थ्य प्रदाताओं, शोधकर्ताओं और प्रौद्योगिकीविदों के साथ भागीदारीपूर्ण तरीके से कैंसर देखभाल का लोकतंत्रीकरण है। ट्रिनिटी हॉस्पिटल के साथ हमारे सहयोग से हम इस क्षेत्र में ऑन्को-केयर इकोसिस्टम को बदलने की कल्पना करते हैं।” कार्किनोस-समर्थित ऑन्कोलॉजी सेवाओं के लिए लोग अब भोपाल के ट्रिनिटी अस्पताल में जा सकते है जो सिल्वर क्रेस्ट कॉलोनी चुन्नाभट्टी, कोलार रोड पर स्थित है।