Thursday , May 23 2024

बनारस होटल्स लिमिटेड ने 2022-23 वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही में दर्ज किया सबसे ज़्यादा ईबीआईटीडीए

मुंबई (एजेंसी)। द इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल) की उपकंपनी बनारस होटल्स लिमिटेड ने 31 मार्च को समाप्त हुई चौथी तिमाही के नतीजों की घोषणा की है। बनारस होटल्स लि. के चेयरमैन डॉ. अनंत नारायण सिंह ने कहा, “2023 में भारतीय हॉस्पिटैलिटी उद्यम में बेहतरीन पुनःप्रवर्तन देखने मिल रहा है। आईएचसीएल का प्रमुख ब्रांड ताज ने अपनी रेवपर लीडरशिप को बरक़रार रखते हुए मार्केट से भी बढ़िया प्रदर्शन किया है, ताज को वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट होटल ब्रांड का ख़िताब मिला है। बीएचएल ने इस वित्तीय वर्ष में आज तक का सबसे ज़्यादा ईबीआईटीडीए दर्ज किया है। वर्तमान वर्ष में कंपनी ने 49% रेवेन्यू और कोविड के पहले के मुकाबले पीएटी में 2.21 गुना वृद्धि के साथ रेवेन्यू में भारी वृद्धि और लाभकारिता हासिल की है। 200% के डिविडेंड की घोषणा करते हुए हमें बहुत ख़ुशी हो रही है।”

वित्तीय नतीजों की प्रमुख विशेषताएं:  

• ब्रांड फाइनेंस 2022 ने ताज को वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट होटल ब्रांड और सभी उद्यमों में भारत के स्ट्रॉन्गेस्ट ब्रांड का ख़िताब दिया है। बीएचएल के दो होटल्स ताज ब्रांडेड हैं।

• मांग में लगातार हो रही वृद्धि और काफी ज़्यादा ऑक्युपेंसी को मद्देनज़र रखते हुए, ताज गंगा में 100 कमरों का टावर जोड़ा जाएगा, यह कमरें और भी ज़्यादा बड़े होंगे और इससे कमरों की कुल संख्या 230 पर पहुंच जाएगी। ऑल-डे डाइनर चौक की क्षमता को बढ़ाकर उसका रेनोवेशन किया जाएगा।  इसमें नया स्विमिंग पूल भी बनाया जाएगा, जिससे मेहमान मनोरंजन का सर्वोत्तम अनुभव ले पाएंगे।  

• गेटवे होटल गोंदिया भी आईएचसीएल के लीन लक्स पोर्टफोलियो में शामिल हो चूका है और इसे जिंजर होटल के रूप में रीब्रांड किया गया है। ब्रांड जिंजर इस कंपनी की वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है और यह बदलाव होटल के लिए लाभकारी साबित होगा।