Sunday , March 3 2024

पीवीआर ने गुवाहाटी शहर में तीसरी और असम राज्य में चौथे मल्टीप्लेक्स का किया अनावरण 

गुवाहाटी (एजेंसी)। भारत में सबसे बड़े और सबसे प्रीमियम सिनेमा प्रदर्शक पीवीआर आईनॉक्स ने एनसीएस स्क्वायर मॉल, गुवाहाटी में एक नया 3-स्क्रीन मल्टीप्लेक्स लॉन्च करने की घोषणा की है। ये नया सिनेमाघर गुवाहाटी और जोरहाट में अपनी उपस्थिति के साथ असम में पीवीआर आईनॉक्स की उपस्थिति को 14 स्क्रीनों में कुल 4 सिनेमाघरों तक बढ़ाएगा। इस उद्घाटन के साथ, पीवीआर आईनॉक्स ने 33 प्रॉपर्टीस में कुल 126 स्क्रीन के साथ पूर्वी भारत में अपनी उपस्थिति मजबूत कर ली है।

शहर के प्रमुख इलाकों में से एक ए.टी. रोड, अदाबारी में रणनीतिक रूप से स्थित, हवाई अड्डे के करीब और आवासीय सोसायटियों से घिरे इस मल्टीप्लेक्स में 688 लोगों के बैठने की क्षमता है। इसमें एक ऑडिटोरियम में रिक्लाइनर भी उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त, तीनों स्क्रीन में से हर स्क्रीन अपने आप में सर्वश्रेष्ठ सिनेमा तकनीकों से लैस है। इसमें न केवल रेज़र-शार्प विज़ुअल्स के लिए उन्नत लेजर प्रोजेक्शन सिस्टम है बल्कि बेहतरीन अनुभव के लिए डॉल्बी एटमॉस के साथ शानदार ध्वनि अनुभव और वोल्फोनी स्मार्ट द्वारा संचालित एक क्रिस्टल हीरा समाधान वाला जीवंत 3डी व्यू भी खास तौर पर शामिल है।

इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए पीवीआर आईनॉक्स के प्रबंध निदेशक अजय बिजली ने कहा, “हम असम के सबसे बड़े शहर गुवाहाटी में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर खुश हैं। ये उत्तर पूर्व भारत का महत्वपूर्ण प्रवेश द्वार है, जो आने वाले समय में भारत की विकास गाथा का एक प्रमुख केंद्र बनने को तैयार है। राज्य ने कई निवेशक अनुकूल नीतियों को अपनाया है और असम में हमारी चौथी संपत्ति का शुभारंभ यहां के अनुकूल कारोबारी माहौल से प्रेरित है। यह लॉन्च देश भर के कम पहुंच वाले बाजारों में मल्टीप्लेक्स के विकास को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। साथ ही फिल्म के प्रति उत्साही लोगों के बीच बड़े स्क्रीन के अनुभव की बढ़ती मांग को भी पूरा करता है। इसके माध्यम से उन्हें विश्व स्तर के आउट-ऑफ-होम एंटरटेनमेंट का मजा लेने का मौका मिलेगा।

इस सिनेमाघर में एक आश्चर्यजनक समकालीन डिजाइन है जो लोगों को निश्चित तौर पर प्रभावित करता है। यहां पर किए गए चिकने धातु फ्रेमिंग और शीशों के उपयोग ने इस जगह को और भी आधुनिक बना दिया है। इसके अलावा लकड़ी की छत यहां की बनावट को और भी खास बना देती है। इन सब से यहां का माहौल दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने वाला हो जाता है। कुल मिलाकर, यहां का डिजाइन पूरी तरह से एक युवा और जीवंत ऊर्जा को दर्शाता है जबकि इसमें बेहतरीन और शानदार तत्व भी शामिल हैं।

ये मल्टीप्लेक्स टचस्क्रीन के साथ डिजिटल चेक-इन, क्यूआर कोड-सक्षम टिकटिंग और इंटरैक्टिव फूड ऑर्डरिंग जैसी आसान और परेशानी मुक्त सर्विसिंग के लिए जाना जाता है। विशेष तौर पर ये अलग-अलग ग्राहकों के अनुकूल सुविधाएँ प्रदान करता है। यहां इन-हाउस किचन में चुनने के लिए विभिन्न प्रकार के भोजन विकल्प उपलब्ध होंगे, वहीं ग्राहक स्विगी और जोमैटो के माध्यम से ऑर्डर करके अपने घरों में आराम से यहां की खाने पीने की चीजों के विकल्पों का आनंद ले सकेंगे।

पीवीआर आईनॉक्स के कार्यकारी निदेशक संजीव कुमार बिजली ने कहा, “पूर्वोत्तर भारत भौगोलिक, जातीय और आर्थिक विविधता जैसे तमाम स्वरूपों का दर्शन कराने वाला है। हमें पूर्वोत्तर क्षेत्र की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था असम में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने पर गर्व है। हम भारत में तेजी से बढ़ते शहर गुवाहाटी में अपनी तीसरी प्रॉपर्टी खोलकर रोमांचित हैं। हमें यकीन है कि असम के लोग और गुवाहाटी के सिनेमा प्रेमी निश्चित रूप से हमारे मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने के असाधारण अनुभव से आनंद प्राप्त करेंगे, जो आराम और क्लास का एक आदर्श मिश्रण है।” इस उद्घाटन के साथ, पीवीआर आईनॉक्स ने अपनी विकास गति को मजबूत किया है और विलय के बाद से 8 शहरों में 8 प्रॉपर्टीस में 52 स्क्रीन खोली हैं।