Thursday , June 13 2024

रियलमी ने लांच किया सी55, ये है खूबियां

लखनऊ। भारत में सबसे भरोसेमंद टेक्नॉलॉजी ब्रांड, रियलमी ने सी-सीरीज़ में अपने सबसे नए उत्पाद, रियलमी सी55 का अनावरण किया है। यह 64 मेगापिक्सल के कैमरा और 33 वॉट की चार्जिंग के साथ एंट्री लेवल में नया चैंपियन है। अत्याधुनिक विशेषताओं, स्लीक डिज़ाईन और शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ रियलमी सी55 उन ग्राहकों को आकर्षित करेगा। जो बेहतरीन स्टाईल और फंक्शनलिटी के साथ शानदार स्मार्टफोन चाहते हैं।

रियलमी सी55 ने एंट्री लेवल के सेगमेंट में नया मानक स्थापित कर दिया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का कैमरा है, जो इस सेगमेंट में अतुलनीय है और यूज़र्स को आसानी से काफी विस्तृत फोटो लेने में समर्थ बनाता है। साथ ही इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और अनेक फोटोग्राफी फंक्शन दिए गए हैं, जिनमें एक्सक्लुसिव फोटोग्राफी मोड शामिल है, जो रियलमी सी-सीरीज़ में पहली बार दिया गया है। यूज़र्स की जरूरतों को समझते हुए रियलमी सी55 ने 33वॉट सुपरवूक चार्ज के साथ नया मानक स्थापित कर दिया है, जो फोन को 29 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है।

वर्तमान में रियलमी के वितरण नेटवर्क में 30,000 से ज्यादा स्टोर हैं। हालाँकि कंपनी ने साल 2023 के अंत तक अपने वितरण नेटवर्क का विस्तार 50,000 स्टोर्स तक करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। मौजूदा समय में रियलमी लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश में 4000 से ज्यादा मेनलाईन स्टोर चलाता है। 2023 के अंत तक कंपनी इस क्षेत्र में अपने मेनलाईन स्टोर 25 से 30 प्रतिशत बढ़ाना चाहती है। उत्तर प्रदेश में रियलमी का मेनलाईन बाजार अंश 12 प्रतिशत है। रियलमी साल 2023 के अंत तक उत्तर प्रदेश में अपने मौजूदा 67 सर्विस सेंटर्स में 21 सर्विस सेंटर और शामिल करना चाहता है। इसके अलावा, रियलमी के पास इस समय भारत में 527 सर्विस सेंटर हैं, जो मोबाईल और एआईओटी उत्पादों के लिए सेवाएं देते हैं। यद्यपि कंपनी अपने सर्विस नेटवर्क का विस्तार करना और साल 2023 के अंत तक अपने सर्विस सेंटर्स की संख्या 727 तक ले जाना चाहती है। रियलमी भारत में ग्राहकों के अनुभव में सुधार करने के उद्देश्य से अनेक उपायों का क्रियान्वयन कर ग्राहकों की संतुष्टि बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। इन प्रयासों में सर्वोच्च रियलमी केयर सेवाएं प्रदान करना, तत्काल और प्रभावशाली कस्टमर सपोर्ट प्रदान करना, और ग्राहकों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए अपनी पहुँच का विस्तार करना शामिल है। ग्राहकों की जरूरतों को प्राथमिकता देकर रियलमी सफलता के नए आयाम हासिल करना और ज्यादा लोगों को अपने उत्पादों व सेवाओं का लाभ उठाने में समर्थ बनाना चाहता है। 

ये हैं खूबियां

रियलमी सी55 में 90 हर्ट्ज़ का एफएचडी+ डिस्प्ले है, जो अपने मूल्य वर्ग का सबसे बड़ा डिस्प्ले है, और बहुत ही सुगम अनुभव प्रदान करता है। यह अपने सेगमेंट का सबसे थिन स्मार्टफोन है, जिसकी थिकनेस केवल 7.89 मिमी. है। इसकी परफॉर्मेंस बहुत ही प्रभावशाली है। इसमें 12एनएम प्रोसेस टेक्नॉलॉजी के साथ मीडियाटेक हीलियो जी88 चिपसेट लगा है और इसका एंटुटू स्कोर 273,364 है, जो बहुत ही अच्छा माना जाता है। यूज़र की सुविधा बढ़ाने के लिए रियलमी सी55 में एंड्रॉयड में पहला मिनी कैप्सूल दिया गया है, जो एंट्री-लेवल सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ फ्लैगशिप अनुभव प्रदान करता है। इस मिनी कैप्सूल में तीन महत्वपूर्ण फीचर, जैसे चार्ज नोटिफिकेशन, डेटा यूसेज़ नोटिफिकेशन, और स्टेप नोटिफिकेशन दिए गए हैं। ये सभी यूज़र्स का जीवन आसान बनाने के लिए डिज़ाईन किए गए हैं, और उन्हें पूरी जानकारी एक ही नजर में प्रदान कर देते हैं।

रियलमी सी55 में विशाल स्टोरेज है और यह 8जीबी की विशाल रैम के साथ आता है, जिससे डिवाईस की स्टोरेज क्षमता बहुत ही ज्यादा बढ़ जाती है। 16जीबी की डाईनैमिक रैम के साथ यह स्मार्टफोन बैकग्राउंड में 20 ऐप्स तक बहुत ही सुगमता से चला सकता है और नैक्स्ट-लेवल की मल्टीटास्किंग प्रदान कर सकता है। यह स्मार्टफोन सी-सीरीज़ का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें रियलमी यूआई4.0 दिया गया है। यूआई का यह लेटेस्ट वर्ज़न अनेक नई व आकर्षक विशेषताएं प्रदान करता है, जिससे यूज़र्स को अत्याधुनिक अनुभव मिलता है।

रियलमी सी55 दो खूबसूरत रंगों – सनशॉवर और रेनी नाईट में उपलब्ध है, और यह तीन स्टोरेज वैरिएंट्स में आता है। इसकी पहली सेल 28 मार्च को दोपहर 12 बजे से रियलमी.कॉम, फ्लिपकार्ट और मेनलाईन चैनल्स पर शुरू हो चुकी है। विद्यार्थियों के लिए एक्सक्लुसिव ऑफर भी उपलब्ध हैं और वो 31 मार्च 2023 के बीच रियलमी के एक्सक्लुसिव स्टोर्स से रियलमी सी55 खरीदकर रियलमी बड्स क्यू2 जीतने का मौका पा सकते हैं।

रियलमी सी55 दो खूबसूरत रंगों – सनशॉवर और रेनी नाईट में 3 स्टोरेज वैरिएंट्स, 4जीबी + 64जीबी में 10,999 रु. में, 6जीबी + 64जीबी में 11,999 रु. में और 8जीबी + 128जीबी में 13,999 रु. में मिलेगा। रियलमी. कॉम और फ्लिपकार्ट पर प्रिऑर्डर 21 मार्च, 2023 से 27 मार्च, 2023 तक चलेंगे, और फ्लिपकार्ट पर 1000 रु. का एक्सचेंज ऑफ मिलेगा एवं रियलमी.कॉम पर 1,000 रु. तक के बैंक ऑफर मिलेंगे।