Wednesday , May 29 2024

नववर्ष चेतना समिति : भारतीय नववर्ष की पूर्व संध्या पर हुआ दीपोत्सव

  • सम्राट विक्रमादित्य पार्क में बुधवार को होगा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम

लखनऊ। विक्रम सम्वत् 2080 पिंगल नव सम्वत्सर की पूर्व संध्या पर नववर्ष चेतना समिति (भारत) द्वारा गोमती नदी स्थित खाटू श्याम मंदिर पर नववर्ष के स्वागत कार्यक्रम के क्रम में दीपोत्सव का आयोजन किया गया। दीपोत्सव के माध्यम से ओम और स्वास्तिक का चिन्ह बना कर हर्षोल्लास के साथ सभी सदस्यों ने मिलकर नववर्ष के स्वागत की तैयारियां की।

नववर्ष चेतना समिति के अध्यक्ष डॉक्टर गिरीश गुप्ता ने बताया कि 500 दीप के साथ दीपोत्सव कार्यक्रम संपन्न हुआ l पुनीता अवस्थी के नेतृत्व में स्थानीय कलाकारों की एक मंडली लगातार नए साल के स्वागत के भजन और गीतों से प्रांगण को गुंजायमान करती रही। श्री अवस्थी ने बताया स्थानीय कलाकारों में मुख्य रूप से नलिनी त्रिपाठी, शिखा, अर्पित गायन में ममता ज्योति, ढोलक पर संतोष की प्रस्तुति श्रवणीय रही। समिति के सचिव डॉ. सुनील अग्रवाल ने बताया कि नए साल के स्वागत की तैयारी आज से अनवरत कल तक यूँ ही सतत चलती रहेगी।

बुधवार को मुख्य कार्यक्रम सरदार पटेल डेंटल कॉलेज रायबरेली रोड के सामने स्थित सम्राट विक्रमादित्य पार्क में आयोजित किया जाएगा। जहां मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार के संस्कृत और पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह और संघ के सह प्रांत संघचालक रामकुमार उपस्थित रहेंगे। नववर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित स्वागत कार्यक्रम में समिति की संरक्षक रेखा त्रिपाठी, कार्यकारी अध्यक्ष गिरीश चंद्र सिन्हा, सह सचिव अजय सक्सेना, इंजीनियर हेमंत कुमार, गोपालजी, अरुण मिश्रा, उपाध्यक्ष राधेश्याम सचदेवा एवं अन्य सभी सदस्य व कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।