Friday , June 21 2024
Telescope Today Logo

एआईजी मेडिकेयर प्रीमियर हेल्थ इंश्योरेंस के लिए की कई वेलनेस सुविधाओं की घोषणा

-3 करोड़ रुपये तक की बीमित राशि के साथ टाटा एआईजी मेडिकेयर प्रीमियर में वेलनेस फीचर्स जोड़े

एजेंसी। टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने पॉलिसीधारकों को व्यापक स्वास्थ्य कवर प्रदान करने के लिए अपने प्रमुख स्वास्थ्य बीमा उत्पाद- टाटा एआईजी मेडिकेयर प्रीमियर हेल्थ इंश्योरेंस के लिए कई वेलनेस सुविधाओं की घोषणा की है। इसमें भिन्नतापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल लागतों का ख्याल रखा जाना सुनिश्चित करने हेतु आउटपेशेंट खर्च, ज़ोन आधारित मूल्य निर्धारण, उच्च बीमित राशि विकल्पों के साथ अधिक कवरेज सीमा, स्वास्थ्य एवं कल्याण लाभ जैसी सुविधाओं को जोड़ा गया है, जिनसे पॉलिसीधारकों को ‘मेडिकेयर प्रीमियर स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी से ‘अधिक समग्र, अधिक सुरक्षात्मक, अधिक कल्याणप्रद’ बनाने वाला समाधान उपलब्ध कराया जा सकेगा।

आउट पेशेंट श्रेणी के तहत होने वाले खर्चों में डॉक्टर परामर्श शुल्क, फार्मेसी बिल और लैब टेस्ट शामिल हैं, जिन पर भारत में कुल स्वास्थ्य देखभाल लागतों का 60% से अधिक लग जाता है। हालांकि, अधिकांश स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियां केवल रोगी के अस्पताल में भर्ती होने के बिलों को कवर करती हैं, जिससे उपभोक्ता और उसके परिवार को दैनिक स्वास्थ्य देखभाल लागत और कल्याण लाभों के लिए बीमा नहीं मिलता है। टाटा एआईजी मेडिकेयर प्रीमियर हेल्थ इंश्योरेंस अब अपने हेल्थ कवर में इस कमी को दूर करता है। 

टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के स्वास्थ्य उत्पाद और प्रक्रिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, डॉ. संतोष पुरी बताते हैं, “टाटा एआईजी में, हमारा मानना है कि जब स्वास्थ्य की बात आती है तो कोई समझौता नहीं होना चाहिए। अपने मूल अवतार में, सुविधाओं और कवरेज स्तरों के सही मिश्रण ने मेडिकेयर प्रीमियर हेल्थ इंश्योरेंस प्लान को एक व्यापक विकल्प बना दिया। हालांकि, आपात चिकित्सा स्थितियों की लगातार बढ़ती लागत और हाल की महामारी को देखते हुए, हमने पॉलिसी को समग्र बनाने के लिए कई और लाभ जोड़े हैं। मेडिकेयर प्रीमियर हेल्थ पॉलिसी को ‘अधिक समग्र, अधिक सुरक्षात्मक, अधिक कल्याणप्रद’ बनाने हेतु डिजाइन किया गया है, जो अब 3 करोड़ रुपये तक के उच्च बीमा राशि के विकल्पों के लिए बढ़ी हुई कवरेज सीमा प्रदान करती है। हम आपके स्वास्थ्य बीमा से कोई समझौता नहीं करेंगे और न ही आपको ऐसा करना चाहिए।” 

टाटा एआईजी मेडिकेयर प्रीमियर की अतिरिक्त विशेषताएं निम्नलिखित हैं:

• ग्राहक अब 3 करोड़ रुपये तक की व्यापक बीमित राशि (एसआई) का विकल्प चुन सकते हैं

• मेडिकेयर प्रीमियर अब अपने ग्राहकों को तंदरुस्ती और मूल्यवर्धित सुविधाएं प्रदान करता है

• डे केयर प्रक्रियाओं के लिए कवरेज, 50,000 रुपये तक के महंगे निदान, 20,000 रुपये तक की उच्च ओपीडी सीमा, वैश्विक कवर के तहत अनुकंपा यात्रा और वीज़ा सेवा शुल्क, ग्राहक द्वारा चुनी गई बीमा राशि के अनुसार अस्पताल में भर्ती होने के बाद 200 दिनों तक और बीमित राशि के अनुसार फीस

• प्रसव संबंधी जटिलताओं के साथ-साथ आकस्मिक मृत्यु लाभ भी शामिल है

• कवर में गैर-नेटवर्क प्रदाताओं के लिए 5,00,000 रुपये तक की और उच्च बीमा राशि के विकल्पों हेतु नेटवर्क प्रदाताओं के लिए बीमित राशि तक की आपातकालीन एयर एम्बुलेंस शामिल है।

• घर पर डायलिसिस, कीमोथेरेपी आदि जैसे होम केयर उपचार, और यहां तक कि महामारी देखभाल के लिए बीमित राशि तक कवर

• उच्च बीमित राशि विकल्पों के लिए 3 वर्ष की अवधि वाली पॉलिसियों के मामले में बीमित राशि के 3X तक लाभ। बहु-वर्षीय पॉलिसी के लिए, एक पॉलिसी वर्ष में एक से अधिक बार रीस्टोर मिलेगा।

• विभिन्न शहरों में उत्पाद को जेब के हिसाब से बनाने के लिए ज़ोन-आधारित मूल्य निर्धारण की शुरुआत

टाटा एआईजी की वेलनेस सेवाओं में वास्तव में असीमित टेलीकंसल्टेशन (सामान्य/विशेषज्ञ), फिटनेस सेंटर/गतिविधियों के लिए रिडीमेबल वाउचर, फार्मेसी और डायग्नोस्टिक्स पर छूट, स्वास्थ्य स्थिति प्रबंधन, एम्बुलेंस बुकिंग सुविधा, साथ ही स्वास्थ्य जोखिम मूल्यांकन एवं स्वस्थ व सक्रिय को पुरस्कृत करने का प्रोत्साहन शामिल है जीवन शैली (कैलोरी बर्न करें और पुरस्कार अर्जित करें)।