Thursday , September 19 2024

SKD अकादमी : बच्चों ने लिया बेजुबानों के साथ सम्मान व दयालुता का व्यवहार करने का संकल्प

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। “पशुओं के साथ सम्मान व दयालुता का व्यवहार करें” विश्व पशु कल्याण दिवस पर एसकेडी अकादमी के बच्चों ने लोगों को जागरूक करते हुए पशुओं की सेवा करने का संकल्प लिया। एसकेडी अकादमी की सभी शाखाओं में विश्व पशु कल्याण दिवस पर “जानवरों के साथ सम्मान व दयालुता का व्यवहार किया जाना चाहिए” विषय पर चर्चा हुई। इसके साथ ही पशुओं की सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान आयोजित किया गया।

विश्व पशु कल्याण दिवस व्यक्तियों, समुदायों को पशु कल्याण को बढ़ावा देने में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है। जन जागरूकता अभियान, कार्यशालाएं और सेमिनार लोगों को जानवरों के साथ नैतिक व्यवहार के बारे में और अधिक जानकारी दे सकते हैं।

संस्था के निदेशक मनीष सिंह ने विश्व पशु कल्याण दिवस पर बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहाकि इस विषय पर सभी का जागरूक होना एवं कैसे पशुओं को क्रूरता से बचाये, इस सम्बन्ध में शिक्षा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। स्कूल और शैक्षणिक संस्थान कम उम्र से ही जानवरों के प्रति सहानुभूति और करुणा की भावना को बढ़ावा देते हुए पशु कल्याण शिक्षा को अपने पाठ्यक्रम में एकीकृत करें।