Thursday , September 19 2024

स्वच्छताग्रह का संदेश लेकर सड़क पर उतरी यूपी भाजपा

लखनऊ (टेलिस्कोप टुडे संवाददाता)। भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को प्रदेश के शहरों, गांवों, गली, मोहल्लों, मठ-मंदिरों, विद्यालयों तथा सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छताग्रह के साथ स्वच्छता अभियान चलाया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छताग्रह का संदेश लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने लखनऊ में स्वच्छता अभियान की अगुवाई की और सड़कों पर निकलकर सफाई करते हुए जनमनास को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से प्रारम्भ हुए सेवा पखवाड़ा के तहत आयोजित स्वच्छता अभियान में प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों तथा पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता ने स्वच्छता अभियान से स्वच्छ भारत-सुन्दर भारत-स्वस्थ भारत-समृद्ध भारत का संदेश दिया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने आलमबाग लखनऊ में प्राइमरी पाठशाला से स्वच्छता अभियान प्रारम्भ किया। इससे पूर्व संविधान शिल्पी ‘भारत रत्न‘ डॉ० भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। श्री चौधरी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्कृष्ट मार्गदर्शन में देश व प्रदेशवासियों ने स्वच्छता का शिष्टाचार से आत्मीकरण किया है। प्रधानमंत्री ने जब स्वच्छ भारत के लिए देशवासियों का आवाह्न किया तो देश के नागरिकों ने आगे बढ़कर स्वच्छता को जन आंदोलन बना दिया। आज देश के जनमानस के विचार और व्यवहार में स्वच्छता का भाव मजबूती के साथ दृढ़ हुआ है। जिससे देश की तस्वीर बदली है और इस बदली हुई तस्वीर की चमक पूरा विश्व देख रहा है।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने आज लखनऊ के फैज़ुल्लागंज वाल्मीकि बस्ती में स्वच्छता अभियान को गति प्रदान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता के लिए राष्ट्र का आवाह्न करते हुए बताया कि स्वच्छता किस प्रकार देशवासियों के स्वास्थ्य व समृद्धि तथा देश की सुदृढ़ अर्थव्यवथा की कारक है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सतत चलने वाला जनान्दोलन है इसलिए इस आन्दोलन में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का कार्य करना है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान में हमारी रचनात्मकता एवं सहयोगात्मकता से राष्ट्रव्यापी आन्दोलन की सफलता सुनिश्चित होगी। इस दौरान मंडल अध्यक्ष रामशरण सिंह, पार्षद प्रियंका बाजपेई, पार्षद प्रतिनिधि अंकुश बाजपेई सहित पार्टी कार्यकर्ता व स्थानीय निवासी मौजूद रहे।